सेक्स के अमेजिंग तरीके जो बनाएं आपका जीवन बेहतर

by Darshana Bhawsar
sex life

सेक्स य सम्भोग जीवन को आसान बनाने का एक तरीका है अगर सभोग जीवन में नहीं होगा तो जीवन बेरंग सा हो जायेगा। शादी जैसे चीज़ों का भी शायद कोई मतलब नहीं रहेगा। सम्भोग जीवन का एक अहम् हिस्सा होता है। शादीशुदा जीवन में सम्भोग एक अलग ही रंग भर देता है। और हर व्यक्ति सम्भोग को लेकर संवेदनशील होता है। सेक्स प्यार के रिश्ते को कई ज्यादा मजबूत बनाने में सहायक होता है।

इसे भी पढ़ें: 12 योग आसन जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं

वैसे तो हर व्यक्ति के सामने सेक्स की एक अलग परिभाषा होती है। कोई सेक्स के बारे में खुले आम बात करता है तो कोई खुलेआम सेक्स के बारे में बात करने से कतराता है। लेकिन इस बात से कोई मुँह नहीं फेर सकता कि सेक्स जीवन के लिए जरुरी नहीं है। क्योंकि जीवन में स्त्री और पुरुष दोनों के लिए सम्भोग जरुरी होता है। सेक्स के कई फायदे भी होते हैं। यहाँ हम आपको सेक्स के अमेजिंग तरीके से अवगत कराएँगे।

इसे भी पढ़ें: शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स

  • सेक्स के फायदे:

तनाव से मुक्ति।

अच्छा व्यायाम होता है सेक्स।

अनिद्रा से मुक्ति मिलती है।

मन प्रसन्न रहता है।

हृदय रोगों से भी राहत मिलती है।

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है।

योग एंड लाइफस्टाइल को जोडें और पाएँ स्वस्थ जीवन

सेक्स के और भी कई फायदे हैं। इसलिए सेक्स जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रक्रिया भी मानी जाती है। अब हम जानते हैं सेक्स के अमेजिंग तरीके के बारे में जो आपके जीवन में और अधिक रोमांस भर देगा।

  • सेक्स के अमेजिंग तरीके:

इसे भी पढ़ें: हृदय रोगों के लिए योग है वरदान

  • बैडरूम सेक्स:

सेक्स के लिए जो सबसे अधिक आरामदायक जगह होती है वह है बैडरूम। बैडरूम में अपनी खुद की प्राइवेसी होती है एवं वहाँ आपको कोई परेशान करने वाला नहीं होता। बैडरूम में आप अपने पार्टनर के साथ पूरे रोमांस के साथ सेक्स का आनंद ले सकते हैं। तो सबसे पहले तो सेक्स के लिए जहाँ तक हो सके अपना बैडरूम ही चुनें। या फिर सेफ जगह चुनें जहाँ आपकी प्राइवेसी और सुरक्षा पूर्ण रूप से हो। यह सेक्स के अमेजिंग तरीके में से एक है।

इसे भी पढ़ें: वजन घटाने के लिए अपनाएँ सूप

  • अलग-अलग प्रकार के तरीके से करें सेक्स:

सेक्स के कई प्रकार होते हैं। तो अगर आपको अपनी लाइफ को बहुत ज्यादा रोमांटिक बनाना चाहते हैं तो आपको उसमें कुछ परिवर्तन भी करने होंगे। जैसे आप सेक्स के लिए अलग-अलग पोजीशन को अपना सकते हैं जैसे वाइल्ड सेक्स, डॉग स्टाइल, 69 पोजीशन इत्यादि। इसके बारे में आप ऑनलाइन और अधिक जानकारी ले सकते हैं। लेकिन आप जो भी पोजीशन अपनाये उसके बारे में पूर्ण रूप से जानकारी ले लें। इस प्रकार के सेक्स करने से आप अपने और अपने पार्टनर के बीच के सम्बन्ध को बहुत अच्छा बना सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: 10 दिन में वजन कम करने का असान तरीका

  • सेक्स के पहले करें फॉर प्ले:

फॉर प्ले सेक्स का ही एक हिस्सा है और यह सेक्स को और भी ज्यादा अमेजिंग बना देता है। और यह सेक्स के अमेजिंग तरीके में भी शामिल है और महत्वपूर्ण स्थान रखता है। जब आप फोर प्ले करें तो उस समय अपने पार्टनर के नैक और कान के पीछे किस जरूर करें। यह फॉर प्ले के लिए शरीर का सबसे संवेदनशील भाग माना जाता है। और यहीं पर आप किस करके अपने पार्टनर को सेक्स के लिए उत्तेजक बना सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: 12 योग आसन जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं

  • पेट पर करें चुम्बन:

पेट या कमर भी शरीर का एक बहुत ही अहम भाग होता है और संवेदनशील भाग भी होता है। अगर आप अपने पार्टनर को पेट या कमर पर चुम्बन करते हैं तो आपके पार्टनर पर आपके प्यार का एक अलग ही असर होगा। अगर आपका पार्टनर सेक्स के लिए तैयार नहीं भी है तो ऐसा करने के बाद वो खुद ही आपके साथ सम्भोग के लिए तैयार हो जायेगा या हो जाएगी। सेक्स के अमेजिंग तरीके में यह भी अहम् तरीका है।

इसे भी पढ़ें: किस प्रकार से करें पद्मासन योग

  • बाथरूम सेक्स:

यह बहुत ही रोचक एवं रोमांटिक प्रकार का सेक्स होता है। इसके दौरान आप बाथरूम में शॉवर के नीचे या बाथटब में सेक्स करते हैं। यह तरीका कई लोगों का पसंदीदा तरीका होता है। इस प्रकार के सेक्स से आपके और आपके पार्टनर के बीच प्यार बढ़ता है और आप सेक्स को अलग प्रकार से एन्जॉय कर सकते हैं। यह भी सेक्स के अमेजिंग तरीके में से एक है जो आपके रिश्ते को और अधिक मजबूत बनाता है।

इसे भी पढ़ें: इन आसन की मदद से करें अपने मेटाबॉलिज्म को संतुलित

  • हाथों से दिलाएं सेक्स का अहसास:

जब कोई व्यक्ति स्वयं के हाथों से संतुष्ट होने का प्रयास करता है तो उस प्रक्रिया को हस्थमैथुन कहा जाता है। लेकिन यहाँ जब आप अपने पार्टनर को उसके गुप्तांगों को छूकर उसे सेक्स का अहसास करवाते हैं। तो आपका पार्टनर पूर्ण रूप से इसका आनंद ले पाता है या ले पाती है। यह भी सेक्स के अमेजिंग तरीके में से एक है जिसमें आप अपने पार्टनर को अपने हाथों की छुवन से सम्भोग का भरपूर मजा दिला सकते हैं और ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग या ईवनिंग वर्कआउट में से प्रभावशाली कौन सा है ?

  • गर्मी के मौसम में करें बर्फ से सेक्स:

जब गर्मी का मौसम हो उस दौरान आप अपने पार्टनर के साथ बर्फ के कुछ टुकड़ों को लेकर सेक्स का मजा ले सकते हैं। इस दौरान आपको अपने पार्टनर के संवेदनशील अंगों पर वर्फ डालकर उसे सहलाना है। इससे आपके पार्टनर को बहुत ही अच्छा अनुभव होगा। यह एक नया तरीका होगा जो आप दोनों के लिए नया होगा। यह तरीका भी आपके जीवन में सेक्स का एक अलग आनंद देगा।

हाथ की चर्बी कम करने के लिए घर पर ही करें ये उपाय

  • मसाज से बनाये अपने पार्टनर को उत्तेजक:

अपने पार्टनर को उत्तेजक बनाने के कई तरीके हो सकते है। सेक्स के लिए अपने पार्टनर को अगर आप उत्तेजक बनाना चाहते हैं तो उसके लिए यह सेक्स के अमेजिंग तरीके में से एक है। आप तेल या किसी क्रीम से अपने पार्टनर के शरीर पर मसाज करें। इससे आपके पार्टनर के शरीर में एक अजीब सा अनुभव होगा और वह आपके पास आने से स्वयं को रोक नहीं पाएंगे। यह भी एक बहुत उम्दा तरीका है।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग या ईवनिंग वर्कआउट में से प्रभावशाली कौन सा है ?

तो ये सभी सेक्स के अमेजिंग तरीके हैं जो आपके जीवन में सेक्स को और भी ज्यादा मजेदार बना देंगे। इनसे आपके जीवन में एक नयी ख़ुशी आ जाएगी और आपकी बोरिंग लाइफ मजेदार बन जाएगी। आप इन तरीकों को आजमाकर जरूर देखें. इनसे आपके जीवन मैं सेक्स का मजा दोगुना हो जायेगा।