Home रिलेशनशिप क्याे आपका पार्टनर मूडी है, तो जानिए कैसे उसके मूड को करे स्विंग

क्याे आपका पार्टनर मूडी है, तो जानिए कैसे उसके मूड को करे स्विंग

by Darshana Bhawsar
partner

रिलेशनशिप तब अच्छा होता है जब दोनों पार्टनर एक दूसरे को समझते हैं और अगर दोनों थोड़े मूडी हैं या झगडालू हैं तो ये आपस में एक दूसरे को नहीं समझेंगे और इनकी बीच तनाव उत्पन्न हो ही जाता है। वैसे क्या आपका पार्टनर मूडी है तो जानिए कैसे उसके मूड को स्विंग करें। हम यहाँ इसके बारे में ही चर्चा करेंगे। क्योंकि अगर दोनों में से एक भी थोडा समझदार है तो रिश्ता सम्हाल सकता है।

पार्टनरकोचिडचिडानहोनेदें

शादी के बाद अपने ससुराल में रखें इन बातों का ध्यान

क्‍या आपका पार्टनर मूडी है, तो जानिए कैसे उसके मूड को करे स्विंग:

  1. उसके पसंद का कार्य करें।
  2. अपनी लिमिट में रहते हुए रिश्ते को सम्हालें।
  3. गिफ्ट दें।
  4. इमोशनल तरीके से सपोर्ट करें।
  5. पार्टनर को चिडचिडा न होने दें।

सेक्स के अमेजिंग तरीके जो बनाएं आपका जीवन बेहतर

उसके पसंद का कार्य करें:

गिफ्टदें

अगर आपका पार्टनर मूडी है तो जायज है वह आपके ऊपर किसी न किसी बात के लिए दबाब जरुर बनाता होगा लेकिन आप भी थोड़ी समझदारी दिखाएं और आपके पार्टनर के पसंद का कार्य करें। इससे उसको खुद महसूस होगा कि उसका व्यव्हार गलत है और उसे उसका व्यव्हार सुधारना चाहिए और आपका रिश्ता भी सम्हाल जायेगा।

शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स

अपनी लिमिट में रहते हुए रिश्ते को सम्हालें:

अगर आपका पार्टनर मूडी है तो आप अपनी लिमिट में रहे। क्योंकि ऐसे में आपका पार्टनर आपको कभी भी कुछ भी बोल सकता है किसी भी बात पर नाराज़ हो सकता है। और इन सबसे बचने का अच्छा तरीका है कि आप अपनी सीमा में रहें। उसकी हर बात का हँसते मुस्कुराते  हुए उत्तर दें।

उसकेपसंदकाकार्यकरें

7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती

गिफ्ट दें:

गिफ्ट किसी भी रिश्ते को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका होता है तो अपने पार्टनर को गिफ्ट दें। उसको अच्छा लगेगा और इससे उसका मूड भी स्विंग होगा। यह एक अच्छा तरीका है जिससे आपके रिश्ते में प्यार बना रहेगा।

सेक्स की 11 टिप्स जो बनाये आपके इस पल को यादगार

इमोशनल तरीके से सपोर्ट करें:

मूडी होने की कई वजह हो सकती हैं तो आप अपने पार्टनर को समझने की कोशिश करें कि किस वजह से आपका पार्टनर परेशान है और उसको इमोशनली सपोर्ट करें। रिश्ते को सम्हालने के लिए यह बहुत जरुरी है तो इस बात का ध्यान रखें।

इमोशनलतरीकेसेसपोर्टकरें

क्या आप जानते हैं आपको कितना सेक्स करना चाहिए

पार्टनर को चिडचिडा न होने दें:

पार्टनर कभी-कभी मूड के कारण चिडचिडा भी हो सकता है इसलिए आप ध्यान रखें कि आप उनके चिडचिडे होने की वजह न बनें। बल्कि प्यार और समझदारी से इस परिस्थिति को सम्हालें। इस तरह से आप अपने रिश्ते और आपके पार्टनर को सम्हालने में सक्षम होंगे।

अपनीलिमिटमेंरहतेहुएरिश्तेकोसम्हालें

भारत ने खोजा पहला पुरुष गर्भनिरोधक इंजेक्शन

तो क्या आपका पार्टनर भी मूडी है तो इस तरह से अपने पार्टनर के मूड को स्विंग करें। यह आसान और सरल तरीके हैं इस तरह से आप अपने पार्टनर को मेंटली सपोर्ट कर पाएंगे।