Home लाइफलव एंड रिलेशनशिप शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स

शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स

by Darshana Bhawsar
sex

जब कोई भी व्यक्ति प्यार में होता है तो उसे सेक्स या समभोग जैसी चीज़ें बहुत छोटी लगती है कई बार तो लोग प्यार के लिए दुनिया से भी लड़ जाते हैं। लेकिन कई बार ऐसी चीज़ें हो जाती है जिनके परिणाम पूरी जिंदगी भुगतने पड़ते हैं। हम बात करने जा रहे हैं शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स की। जी हाँ अगर आपकी शादी नहीं हुई है लेकिन भावनाओं में बहकर आप अपने पार्टनर के साथ सेक्स करते हैं तो इसके कई नुक्सान भी आपको भुगतने पड़ सकते हैं तो इसके लिए सचेत रहे।

इसे भी पढ़ें: 12 योग आसन जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं

  • शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स:

योग एंड लाइफस्टाइल को जोडें और पाएँ स्वस्थ जीवन

  • गर्वधारण:

sex

शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स में सबसे पहले यही बात आती है और इसका डर हर प्रेमी को रहता है। कई बार तो ऐसा होने पर कई रिश्ते टूट भी जाते हैं और इसका नुकसान लड़कियों को भुगतना पड़ता है। और कई बार अगर लड़की थोड़ी तेज़ होती है तो इसका परिणाम दोनों को ही भुगतना पड़ता है। इसलिए शादी के पहले अगर आप सेक्स करते हैं या करना चाहते हैं तो अच्छी तरह सोच समझ कर सावधानी के साथ ही ये कदम उठाएं।

इसे भी पढ़ें: हृदय रोगों के लिए योग है वरदान

  • रोमांस ख़त्म होने लगता है:

sex

अगर शादी के पहले ही कई बार सेक्स हो जाता है तो उससे एक दूसरे के प्रति आकर्षण कम हो जाता है। और एक दूसरे से बोर होने लगते हैं। इसके बाद अगर आपकी शादी आपके प्रेमी से हो भी जाती है तो आप दोनों के बीच उतना प्यार नहीं बचता। यह शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। अगर आपको अपने जीवन में सेक्स का पूरा आनंद उठाना है तो शादी होने का इंतज़ार करें तब तक अपने पार्टनर के साथ फॉर प्ले और लव मेकिंग करें और इसे ही अपने रोमांस का हिस्सा बनाएँ।

इसे भी पढ़ें: वजन घटाने के लिए अपनाएँ सूप

  • तनाव बढ़ना:

sex

शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स यह भी है कि अगर आपने अपने पार्टनर के साथ सेक्स कर लिया तो आपका पार्टनर आपको इस बात के लिए कई बार ब्लैकमेल भी कर सकता है। आजकल के समय में किसी पर भी पूर्ण रूप से भरोसा नहीं किया जा सकता तो अगर आप किसी पर भरोसा कर रहे हैं। और वह व्यक्ति भरोसे के लायक नहीं है और वह आपके प्यार को गलत तरह से इतेमाल करे तो इससे आपके ऊपर तनाव बढ़ सकता है। या ऐसा भी हो सकता है कि आप आपने पार्टनर से बहुत प्यार करते हो लेकिन किसी वजह से आपकी शादी आपके पार्टनर से नहीं हो पा रही तो आप इस बात को लेकर हमेशा पछताओगे कि आपने उनके साथ सेक्स क्यों किया। क्योंकि जिस समाज में हम रहते हैं हमारी सोच प्यार को लेकर और सेक्स को लेकर अन्य देशों से अलग है।

इसे भी पढ़ें: 10 दिन में वजन कम करने का असान तरीका

  • बदल सकता है शादी का विचार:

sex

मान लीजिये आपने शादी के पहले सेक्स कर लिए और आपके पार्टनर ने किसी भी कारण से आपसे शादी करने से मना कर दिया तो ऐसे में आप सिर्फ पछतायेंगे ही। क्योंकि आज कल हम कई रिश्ते अपने आस पास देखते हैं जो छोटी सी वजह से टूट जाते हैं। तो हम कुछ कह नहीं सकते। हो सकता है ये रिश्ता शादी के लिए ही बना हो और हो सकता है सेक्स के बाद ये रिश्ता टूट जाये।

इसे भी पढ़ें: 12 योग आसन जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं

ये कुछ बातें हैं जो शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स को दर्शाती हैं। इसलिए कहा जाता है कि शादी के पहले सेक्स नहीं करना चाहिए। लेकिन आजकल के समय में ऐसा हो जाता है और प्रेमी जोड़े सम्भोग कर लेते हैं। यह सिर्फ एक सुझाव है कि अगर शादी के पहले सेक्स होता है तो उसके कई प्रकार के साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं जिनसे आप स्वयं को बचा सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.