Home लाइफलव एंड रिलेशनशिप 7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती

7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती

by Darshana Bhawsar
sex

सेक्स जीवन की एक सच्चाई है जिससे कोई मुँह नहीं मोड़ सकता। कई बार लोगों से अगर सेक्स के बारे में बात करो तो वो ऐसा प्रदर्शन करते हैं जैसे उन्हें सेक्स पसंद नहीं है लेकिन सच्चाई इसके बिल्कुल विपरीत होती है। सम्भोग या सेक्स शरीर की जरुरत भी होती है बिना सम्भोग के शादी शुदा जीवन नहीं जिया जा सकता। सेक्स के लिए शिक्षा न दिया जाना यह कई देशों में एक विडंबना है। अब हर देश में सेक्स एजुकेशन को अनिवार्य कर देना चाहिए। आज हम जिस बारे में बात करने जा रहे हैं उसके लिए भी सेक्स एजुकेशन होना जरुरी है। 7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती। जी हाँ ये वे सात दिन होने है जब कोई महिला मासिक महामारी से गुजरती है।

इसे भी पढ़ें: किस प्रकार से करें पद्मासन योग

  • कैसे 7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती:

इसे भी पढ़ें: इन आसन की मदद से करें अपने मेटाबॉलिज्म को संतुलित

  • संक्रमण फैलने का डर:

sex

ये साथ दिन सेक्स के लिए अच्छे नहीं माने जाते। इस दौरान सेक्स नहीं करना चाहिए क्योंकि इस दौरान सेक्स करने से संक्रमण फैलने की सम्भावना ज्यादा बढ़ जाती है। इसलिए जितना हो सके आप अपने पार्टनर से इस दौरान दूर रहे और अपने पार्टनर को इसके बारे में समझायें कि आप ऐसे में सम्भोग नहीं कर सकते। अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच तालमेल अच्छा है तो वे आपकी बात जरूर समझेंगे और उस पर अमल भी करेंगे। आप दोनों के लिए ये 7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती हो सकते है।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग या ईवनिंग वर्कआउट में से प्रभावशाली कौन सा है ?

  • पीड़ा:

sex

जब कोई भी महिला महामारी से गुजरती है तो उस समय उसे असहनीय पीड़ा होती है जिसकी वजह से सेक्स करना बिल्कुल भी मुमकिन नहीं हो सकता। तो एक वजह यह भी है कि इन सात दिनों में सेक्स करना सही नहीं है। अगर आप ऐसा करते हो तो इससे आपके पार्टनर को दोगुनी पीड़ा से गुजरना पड़ेगा।

हाथ की चर्बी कम करने के लिए घर पर ही करें ये उपाय

  • गर्वधारण:

sex

ये एक ऐसा समय होता है अगर इस समय सेक्स कर लिया जाये और वीर्य को योनी में ही छोड़ दिया जाये तो गर्वधारण के संयोग बहुत अधिक बढ़ जाते हैं। और अगर आप गर्वधारण नहीं करना चाहते और आप किसी प्रकार की सेफ्टी जैसे कंडोम का प्रयोग भी नहीं कर रहे हैं तो इस दौरान सेक्स न करें। आपके लिए भी और ये 7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती और आपको ये चुनौती स्वीकार करना होगी।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग या ईवनिंग वर्कआउट में से प्रभावशाली कौन सा है ?

  • रक्तत्राव में वृद्धि:

sex

महामारी के दौरान सेक्स करने से रक्तस्त्राव दोगुनी गति से होने की सम्भावना भी होती है। और इसमें पीड़ा भी बहुत अधिक होती है तो अगर हो सकता है तो इस दौरान सेक्स बिल्कुल भी नहीं करें। कहीं ऐसा न हो कि इस वजह से आपके पार्टनर की हालत गंभीर हो जाये। क्योंकि इसके कारण होने वाला दर्द सहन करना बहुत ही मुश्किल होता है।

हाथ की चर्बी कम करने के लिए घर पर ही करें ये उपाय

  • योनि में सूजन:

sex

अगर महामारी के दौरान सेक्स किया जाता है तो उसके कारण योनि में सूजन आ जाती है जिससे कई प्रकार के रोग हो सकते हैं। इसलिए इस दौरान सम्भोग न करें ऐसा न हो कि थोड़ी देर के आनंद के लिए आपको जीवनभर भुगतना पड़े। इसलिए महामारी के समय अपने पार्टनर को स्पेस दें और उनसे सम्भोग के मामले में दूरी बनाये रखें।

कैसे पाएं गर्दन पर जमा फैट से छुटकारा ?

ये 7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती हैं तो आप दोनों को ही यह बात समझना होगी। अगर आप इस बात को समझेंगे तो शायद आप अपनी जिम्मेदारी को समझते हैं। लेकिन अगर यह सब जानते हुए भी इस दौरान सम्भोग करते हैं तो इसके नुकसान भी आप दोनों को ही भुगतना पड़ेंगे। इसलिए स्वस्थ जीवन के लिए यह एक सुझाव है कि इन सात दिनों के लिए आप एक दूसरे से दूर रहे।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.