Home लाइफलव एंड रिलेशनशिप अपने नए रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए इन बातों पर चर्चा करें

अपने नए रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए इन बातों पर चर्चा करें

by Darshana Bhawsar
family

रिश्ते बनाना तो आसान होता है लेकिन उन रिश्तों को निभाना बहुत ही ज्यादा मुश्किल होता है। यहाँ आज हम जानेंगे कि कैसे नए रिश्ते को बनाना है बेहतर, और इसके लिए आपको किन बातों का ध्यान रखना होगा। जब किसी रिश्ते की नई शुरुआत  होती है तो उसे बहुत प्यार और विश्वास से जोड़ना होता है क्योंकि नए रिश्ते जितने जल्दी बनते हैं उतने जल्दी टूटते भी हैं।

सेक्स के अमेजिंग तरीके जो बनाएं आपका जीवन बेहतर

नए रिश्ते को बनाना है बेहतर तो इन बातों पर करें चर्चा:

  1. पिछला रिश्ता
  2. सीमाएं
  3. परिवार
  4. पैसा
  5. उम्मीदें

शादी से पहले सेक्स के साइड इफेक्ट्स

पिछला रिश्ता:

आज  के समय में अधिकतर लोग किसी न किसी रिश्ते में होते ही हैं बहुत कम ऐसा होता है कि कोई पहले रिश्ते में ही सफल हो जाए। तो आप अपने पार्टनर से अपने पिछले रिश्ते के बारे में न छुपायें। इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा और एक दूसरे पर विश्वास बढेगा।

उम्मीदें

7 दिन सेक्स के लिए होती है चुनौती

सीमाएं:

हर रिश्ते की एक सीमा होती है जब आप नए रिश्ते में होते हैं तब आप अपनी सीमाएं निर्धारित कर लेते हैं और उन सीमाओं को अगर कोई लांघे तो आपको तकलीफ हो सकती है तो इसके बारे में एक दूसरे से पहले ही चर्चा कर लें जिससे बाद में दोनों को तकलीफ न हो।

परिवार

परिवार:

जब आप नए रिश्ते में होते हैं तो कभी कभी एक दूसरे से झिझक मह्सूस होती है लेकिन आप दोनों अपने परिवार के लोगों के बारे में एक दूसरे को बताएं यह बहुत ही ज्यादा जरुरी है। परिवार जीवन का एक बहुत बड़ा हिस्सा है तो इसके बारे में आप अपने पार्टनर से चर्चा जरुर करें।

सेक्स की 11 टिप्स जो बनाये आपके इस पल को यादगार

पैसा:

यह एक ऐसा मुद्दा है जिसके बारे में नए रिश्ते में बात करना मुश्किल होता है लेकिन इसके बारे में जरुर बात करें यह बहुत ही आवश्यक है। इससे आपको समझ आएगा कि किस तरह से आपको सब कुछ मैनेज करना है घर कैसे मैनेज करना है। यह बहुत ही आवश्यक मुद्दा है।

पैसा

क्या आप जानते हैं आपको कितना सेक्स करना चाहिए

उम्मीदें:

हर व्यक्ति अपने रिश्ते से कुछ उम्मीदें रखता है तो अगर आपको भी अपने रिश्ते से कोई उम्मीद है तो आप अपने पार्टनर से इसके बारे में चर्चा करें। और उनसे भी उनकी उम्मीदों के बारे में पूछे। यह बहुत आवश्यक है। जब आप ऐसा करेंगे तो इससे आपके बीच आपसी समझ बढ़ेगी। तो नए रिश्ते अगर बेहतर बनाना है तो इन बातों पर ध्यान दें, इनके बारे में अपने पार्टनर के साथ चर्चा करें इससे आपके और आपके पार्टनर बीच अच्छा तालमेल रहेगा और दोनों एक दूसरे को अच्छे से समझ  पाएंगे।

भारत ने खोजा पहला पुरुष गर्भनिरोधक इंजेक्शन