सेक्स की 11 टिप्स जो बनाये आपके इस पल को यादगार

by Darshana Bhawsar
sex

सेक्स दाम्पत्य जीवन का सबसे अच्छा पल होता है। और हर कोई कपल ये चाहता है कि उसके सेक्स या सम्भोग के पल हमेशा यादगार हों। अगर पहली बार सेक्स होता है वह तो कोई भी नहीं भूल सकता लेकिन अगर सेक्स बार-बार होता है तो लोग सेक्स का आंनद नहीं ले पाते। अगर आप सेक्स का पूर्ण आनंद लेना चाहते हैं तो इसके लिए जरुरी सेक्स के नए तरीके अपनाना और सेक्स को एक नई दिशा देना। यहाँ हम आपको सेक्स की 11 टिप्स  बताएँगे जो आपके सेक्स को यादगार बना देंगी।

इसे भी पढ़ें: 12 योग आसन जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं

सेक्स की 11 टिप्स जो बनाये आपके इस पल को यादगार:

  1. फॉर प्ले:

sex

सेक्स के पहले अगर फॉर प्ले किया जाये तो सेक्स का मजा दोगुना हो जाता है। सेक्स के पहले फॉर प्ले होना चाहिए। फॉर प्ले के दौरान आप अपने पार्टनर को महसूस कर सकते हैं और इससे आप सम्भोग का पूर्ण रूप से आनंद ले सकते हैं। इसलिए सेक्स में आप फोर प्ले को जरूर महत्व दें। सेक्स की 11 टिप्स में से यह एक महत्वपूर्ण टिप्स है।

योग एंड लाइफस्टाइल को जोडें और पाएँ स्वस्थ जीवन

  1. सेक्स के लिए सही जगह का चयन:

sex

जब आप अपने पार्टनर साथ सम्भोग करते हैं तो उसके लिए आप जो जगह चुनते हैं वह बहुत महत्वपूर्ण होती है। क्योंकि अगर आपका बेडरूम या सम्भोग के समय उपयोग होने वाला कमरा अच्छा हो तो सेक्स के दौरान आप एक अद्भुत आनंद महसूस करते हैं। जो सम्भोग के दौरान बहुत ही जरुरी है। इसलिए सेक्स के पहले जगह का चयन सोच समझ कर करें। सेक्स की 11 टिप्स में से इसका सही चयन बहुत ही जरुरी है।

इसे भी पढ़ें: हृदय रोगों के लिए योग है वरदान

  1. ओरल सेक्स:

sex

ओरल सेक्स एक बहुत ही पुरानी प्रिक्रिया है जिसका सुख अलग ही है। अगर आप सम्भोग कर रहे हैं तो उसके पहले आप ओरल सेक्स भी कर सकते हैं जो फॉर प्ले का ही एक भाग मान सकते हैं। ओरल सेक्स को करते समय लेकिन आपको कुछ सावधानी बरतनी जरुरी हैं जैसे कहीं योनी से कोई रक्त न निकल रहा हो वेजिना और पेनिस साफ़ हों। क्योंकि इनसे संक्रमण के संयोग बन जाते हैं। आप सावधानी के साथ ओरल सेक्स करेंगे तो कोई भी परेशानी नहीं है।

इसे भी पढ़ें: वजन घटाने के लिए अपनाएँ सूप

  1. सुरक्षित सेक्स:

sex

अगर आप किसी संक्रमण से बचना चाहते हैं या आप गर्वधारण से बचना चाहते हैं तो ऐसी स्थिति में आपको सुरक्षित सेक्स करने की आवश्यकता है। जैसे बिना कंडोम के सेक्स न करें। ओरल सेक्स से बचें या अगर ओरल सेक्स कर रहे हैं तो योनि को साफ़ करके करें, सेक्स के पहले अपने पार्टनर के बारे में जान लें कि आपके पार्टनर को कोई संक्रमण तो नहीं है, पीरियड के कुछ दिन पहले और पीरियड के दौरान सेक्स न करें। सेक्स की 11 टिप्स मैं से यह टिप्स भी बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए इसे हमेशा याद रखें।

इसे भी पढ़ें: 10 दिन में वजन कम करने का असान तरीका

  1. रात के समय सेक्स करें:

sex

रात के समय व्यक्ति अधिक उत्साहित होता है और अगर सेक्स को आधी रात या रात को 11 बजे के बाद किया जाये तो उसका सुख कुछ अलग हो होता है। जब आप यह टाइम अपने सेक्स के लिए चुनेंगे तो आप महसूस करेंगे कि आपकी सेक्स लाइफ पहले से बहुत अच्छी हो गयी है।

इसे भी पढ़ें: 12 योग आसन जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं

  1. अपने पार्टनर कि सहमति से ही सेक्स करें:

sex

कभी कभी ऐसा होता है कि आपके पार्टनर का सेक्स का मन नहीं है या आपके पार्टनर को कोई परेशानी है। तो आप अपने पार्टनर के साथ कोई जबरदस्ती न करें। पहले आप अपने पार्टनर को पूछें कि वह सेक्स के लिए सहमत है या नहीं। अगर वह सेक्स के लिए सहमत नहीं है तो उससे कारण पूछें। और उसे प्यार से समझायें। अगर उसे कुछ परेशानी है तो अपने पार्टनर की परेशानी समझने की कोशिश करें। ऐसे आपके बीच का सम्बन्ध और मजबूत होगा। सेक्स की 11 टिप्स में से यह टिप्स आपके रिश्ते को हमेशा सम्हालने में कारगार सिद्ध होगी।

इसे भी पढ़ें: पति के विश्वास को जीतने के तरीके

  1. लाइट और रोमांटिक म्यूजिक के साथ सेक्स करें:

sex

जब आप सेक्स करने का सोच रहे हों तो आप अपने कमरे में लाइट और रोमांटिक म्यूजिक लगा दें। इससे आप पूर्ण रूप से आपकी सेक्स नाईट का मजा ले पाएंगे। म्यूजिक में आपका उत्साह और अधिक बड जायेगा और आपको यह सेक्स हमेशा याद भी रहेगा। सेक्स की 11 टिप्स में से इस टिप्स के दौरान आप अपने पार्टनर को अपनी और आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: ऐसे बने परफेक्ट कपल और बनायें जीवन रोमांटिक

  1. सेक्स के समय लाइट बंद कर दें या फिर कम लाइट रखें:

sex

लाइट की भी सेक्स के दौरान बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है। और अगर आप सेक्स का सोच रहे हैं तो सम्भोग के समय कमरे में बिल्कुल कम लाइट रखें या फिर लाइट बंद ही कर दें। इससे आप अपने पार्टनर के साथ सुविधापूर्वक सेक्स कर पाएंगे। कहा जाता है कि अँधेरे में या फिर कम लाइट में सेक्स का आनंद कई गुना बढ़ जाता है।

इसे भी पढ़ें: कद बढाने के लिए 10 आसान योग

  1. बाथरूम सेक्स:

sex

बाथरूम सेक्स भी आज के समय में बहुत प्रचलन में है। और इस दौरान बाथटब का उपयोग कर सकते हैं। अगर आप बाथरूम सेक्स करते हैं तो यह आपके जीवन का सबसे यादगार पल होगा। क्योंकि बाथरूम सेक्स में आप अपने पार्टनर के साथ साधारण सेक्स से ज्यादा आनंद उठा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें:कपल्स में प्यार बनाये रखने के लिए 7 अहम् बातें

  1. किचन रोमांस:

sex

आप अपने पार्टनर के साथ किचन रोमांस कर सकते हैं लेकिन किचन को सेक्स के लिए न चुने। आप थोड़े बहुत रोमांस के लिए किचन को चुन सकते हैं। और अपने पार्टनर को सेक्स के लिए पहले से हही तैयार कर सकते हैं। और अपने बेडरूम को सेक्स के लिए चुने। ये छोटे-छोटे पल ही आपकी लाइफ में सेक्स को एक नई दिशा दे देंगे।

इसे भी पढ़ें: वजन घटाने के लिए अपनाएँ सूप

  1. खुशबू के साथ सेक्स:

sex

सेक्स के पहले ये ध्यान रखें कि आपके शरीर या मुँह में से किसी प्रकार की दुर्गन्ध तो नहीं आ रही। अगर ऐसा है तो पहले उस दुर्गन्ध को दूर करें। और ये भी ध्यान रखें कि कही आपके बेडरूम में से कोई दुर्गन्ध तो नहीं आ रही। इसके लिए आप रूमफ्रेशनर का इतेमाल करें। और हर जगह एक रोमांटिक सी खुशबू फैला दें।

 

ये छोटी-छोटी सी सेक्स की 11 टिप्स हर कपल के जीवन में सेक्स को यादगार बनाने में सहायक होंगी।

इसे भी पढ़ें: हृदय रोगों के लिए योग है वरदान