Home लाइफरिलेशनशिप पति के विश्वास को जीतने के तरीके

पति के विश्वास को जीतने के तरीके

by Darshana Bhawsar
relationship

पति पत्नी का रिश्ता बहुत ही अनमोल माना जाता है। जब किसी जोड़े की नई-नई शादी होती है तब पति का ध्यान अपनी पत्नी पर बहुत अधिक रहता है। लेकिन जब शादी को कुछ समय हो जाता है तो वह ध्यान हटने लगता है और कभी-कभी रिश्तों में खटास भी आ जाती है। कभी-कभी विश्वास को लेकर भी पति पत्नी के रिश्ते ख़त्म होने की कगार पर आ जाते हैं। और कभी तो बाद में पता चलता है कि सिर्फ एक ग़लतफ़हमी की वजह से ये विश्वास टूटा और रिश्ता टूटा। इसलिए कई बात पत्नियाँ सोचती है कि उन्हें पति के विश्वास को जीतने के तरीके मिल जायें और वे अपने पति को खुश रख पायें। तो चलिए देखते हैं पति के विश्वास को जीतने के तरीके

इसे भी पढ़ें: 10 दिन में वजन कम करने का असान तरीका

  • समय-समय पर गिफ्ट देना:

relationship

ऐसा नहीं है कि लड़कों को गिफ्ट पसंद नहीं होते। लड़कों को भी गिफ्ट पसंद होते हैं इसलिए अगर समय-समय पर आप अपने पति को कुछ गिफ्ट देती हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा। ध्यान रखें उन्हें कुछ ऐसी चीज़ गिफ्ट में दें जो वे हमेशा अपने साथ रख पायें और जिससे उन्हें हमेशा आपकी याद आये जैसे परफ्यूम, पर्स इत्यादि। और छोटे-छोटे गिफ्ट जैसे गुलाब या कुछ अन्य तो आप उनको सप्ताह में एक बार या महीने में एक बार दे सकती हैं। ये पति के विश्वास को जीतने के तरीके में से पहला तरीका था।

इसे भी पढ़ें: ऐसे बने परफेक्ट कपल और बनायें जीवन रोमांटिक

  • अपने पति को थोड़ा स्पेस दें:

 

relationship

पति को स्पेस देना भी बहुत जरुरी होता है क्योंकि कभी-कभी इंसान कुछ चीज़ों को लेकर काफी परेशान रहता है लेकिन वो किसी से वो बात कह नहीं सकता। और कई बार इसी मानसिकता की वजह से उन्हें थोड़े स्पेस की जरूरत होती है। तो आप अपने पति को थोड़ा स्पेस दें और इन्तजार करें कि कब आपके पति सामान्य होते हैं तब उनसे बात करें। इससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी और आपके पति का आप पर विश्वास भी बढ़ेगा।

इसे भी पढ़ें: कद बढाने के लिए 10 आसान योग

  • रोक-टोक न करें:

रोक-टोक न करें

रोक टोक से इंसान कभी आपके वश में नहीं आ सकता। अगर आप अपने पति पर रोक-टोक जैसी प्रितिक्रिया करती हैं तो ऐसा न करें। क्योंकि रोक-टोक करने से आपके पति आपसे परेशान हो जायेंगे और कई बार यही रोक-टोक लड़ाई झगडे का कारण भी बन सकती है। रोक-टोक से आप अपने पति का विश्वास तो नहीं जीत पाएंगी बल्कि अपने पति को खुद से दूर जरूर कर देंगी। इसलिए ध्यान रहे कि रोक-टोक न करें यह अपने पति के विश्वास को जीतने के तरीके में से सबसे आसान तरीका है।

इसे भी पढ़ें:कपल्स में प्यार बनाये रखने के लिए 7 अहम् बातें

  • अपने रिश्ते के बीच में किसी तीसरे को न लायें:

relationship

कई बार पति पत्नी के रिश्ते किसी तीसरे के कारण ही बिगड़ते हैं तो हमेशा याद रखें कि कोई तीसरा आपके रिश्ते के बीच न आये न ही आप किसी को ऐसा मौका दें। अपनी आपसी बातों को आपस में ही सुलझाएं न कि किसी और को ऐसी आपसी बातें बताएँ। इससे आपके पति का आप पर विश्वास बढ़ेगा और आपका रिश्ता एक मजबूती लेगा।

इसे भी पढ़ें: वजन घटाने के लिए अपनाएँ सूप

  • अपने पति के साथ दोस्त कि तरफ रहें:

relationship

हर व्यक्ति को एक दोस्त की जरुरत होती है और जरुरत होने पर अपने पति के साथ एक दोस्त की भूमिका निभायें। वैसे भी एक लड़की के कई रूप होते हैं। और दोस्त भी उनमें से ही एक रूप है। अपने पति की परेशानियों में उनका साथ एक पत्नी की तरह भी दें और जरुरत पड़ने पर एक दोस्त की तरह भी साथ दें। ऐसे आप अपने पति के विश्वास को जीतने में समर्थ रहेंगी।

इसे भी पढ़ें: हृदय रोगों के लिए योग है वरदान

ये पति के विश्वास को जीतने के तरीके थे। इसके अलावा भी आप अपने पति को कई प्रकार से खुश कर सकती हैं और उनका विश्वास जीत सकती हैं। जैसे अपने पति के पसंद का खाना उन्हें खिलाना और अपने पति के साथ समय-समय पर रोमांस करना इत्यादि।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.