Home रिलेशनशिप अपने रिश्ते को रोमांटिक बनाने के लिए करें डेट प्लान

अपने रिश्ते को रोमांटिक बनाने के लिए करें डेट प्लान

by Darshana Bhawsar
Published: Last Updated on
gift

जब रिश्ते पुराने होने लगते हैं तो उनके बीच में प्यार और आकर्षण की कमी आने लगती है। लेकिन हर कोई चाहता है कि उसके पार्टनर और उसके बीच जो प्यार का रिश्ता है वो हमेशा अच्छा बना रहे। और उनके बीच रोमांस हमेशा बना रहे। इसके लिए लोग सोचते बहुत हैं लेकिन उन्हें समझ नहीं आता कि इसके लिए वे क्या करें जिससे उनका रिश्ता लम्बे समय तक अच्छा चले। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं अपने रिश्ते को रोमांटिक बनाने के लिए करें डेट प्लान। ऐसी डेट प्लान करें जो पहले अपने कभी नहीं की हो और आपके पार्टनर ने कभी देखी न हो। उसके लिए कुछ सुझाव हैं।

इसे भी पढ़ें:वर्कआउट के बिना भी कर सकते हैं वजन कम

  • किसी बर्फ वाली जगह घूमने जाएँ:

ice

किसी बर्फ वाली जगह आप अपने पार्टनर के साथ घूमने जाएँ। यहाँ घूमना ही एक डेट नहीं है वहाँ जाकर आप वर्फ के बीच एक कैंडल लाइट डिनर की व्यवस्था करें। और बर्फ के बीच अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाएँ। आप देखेंगे कि आपका पार्टनर आपके द्वारा दी गयी इस डेट से कितना प्रभावित होंगे और उनके मन में आपके लिए प्यार बहुत बढ़ जायेगा।

इसे भी पढ़ें: कीवी खाने के फायदे 

  • तोहफा:

gift

तोहफे में आप अपने पार्टनर को कुछ महँगा सा या बिल्कुल अलग सा तोहफा दे सकते हैं। जो आपने उन्हें पहले कभी न दिया हो और डेट पर उन्हें कहीं बाहर लेकर जाएँ और सबके सामने उन्हें पूरे रोमांस के साथ वह तोहफा दें। अपने रिश्ते को रोमांटिक बनाने के लिए करें डेट प्लान वो भी एक नायाब तोहफे के साथ। इससे आपका पार्टनर आपके प्रति आकर्षित भी होगा और उसका प्यार भी आपके लिए बढ़ेगा।

इसे भी पढ़ें: डिलीवरी के बाद कैसे घटाएं अपना वजन

  • घर में ही दें सरप्राइज पार्टी:

gift

मान लीजिये आपके पार्टनर का बर्थडे है या आपकी एनिवर्सरी तो अपने पार्टनर के सामने ऐसे दिखायें कि आपको कुछ याद नहीं है और घर में ही एक सरप्राइज पार्टी की तैयारी करें। ये पार्टी आप अपने गार्डन एरिया या आपकी छत पर दे सकते हैं। बहुत ही अच्छी मून लाइट पार्टी आप दें और हर कपल को उनका स्पेस दें जिससे कि आपको भी थोड़ा स्पेस मिल जाये। ये सरप्राइज पार्टी आप दोनों के लिए यादगार बन जाएगी।

इसे भी पढ़ें: ऐसे पहचाने स्तन कैंसर के शुरुआती चेतावनी संकेतों को

  • बोट पर ले जायें डेट पर:

boat

बोट पर डेट का मजा ही कुछ और होता है। आप अपने पार्टनर को डेट पर ले जाने के लिए वोट को भी चुन सकते हैं। वोट पर आप पाने पार्टनर के साथ बहुत अच्छे से अपनी डेट एन्जॉय कर पायेंगे। डेट पर आप अपने पार्टनर को कैंडल लाइट डिनर कराएँ और उन्हें स्पेशल फील कराएँ।

इसे भी पढ़ें: ऐसे पहचाने स्तन कैंसर के शुरुआती चेतावनी संकेतों को

ये कुछ तरीके हैं जिससे आप अपने रिश्ते को रोमांटिक बनाने के लिए करें डेट प्लान कर सकते हैं। और ये डेट आप ऐसी बनायें कि आपका पार्टनर चाह कर भी इस डेट को भूल न पाए। यह एक बहुत ही आसान तरीका है जिससे आप अपने पार्टनर को बहुत ही स्पेशल फील करा सकते हो। ऐसे आपके बीच की दूरियाँ भी कम होंगी और आप दोनों के बीच प्यार भी बढ़ेगा।