Home लाइफरिलेशनशिप प्यार को और अधिक मजबूत बनाने के लिए टिप्स

प्यार को और अधिक मजबूत बनाने के लिए टिप्स

by Darshana Bhawsar
gift

जब कोई व्यक्ति प्यार में होता है तो वो हमेशा चाहता है या चाहती है कि उसका रिश्ता मजबूत हो और कभी न टूटे। लेकिन कई बार कुछ गलतफहमियों के कारण कई सालों के रिश्ते भी टूट जाते हैं। लेकिन फिर भी आपका रिश्ता आपके ही हाथ में होता है आप इस रिश्ते को सम्हाल भी सकते हैं। हो सकता है इसके लिए आपको कुछ ज्यादा प्रयास करने पड़ें। लेकिन अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो उस रिश्ते को जोड़े रखने का प्रयास करें। किसी भी परिस्थिति में अपने पार्टनर का साथ न छोड़ें। प्यार को और अधिक मजबूत बनाने के लिए हम आपको यहाँ कुछ टिप्स देने वाले हैं जिनसे आपका प्यार और अधिक मजबूत होगा। और आपके पार्टनर और आपके बीच आकर्षण बढ़ेगा।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग या ईवनिंग वर्कआउट में से प्रभावशाली कौन सा है ?

तो अगर आप अपने प्यार और अपने रिश्ते को और अधिक मजबूत बनाना चाहते हैं तो फॉलो करें ये टिप्स। प्यार को और अधिक मजबूत बनाने के आपको अपने पार्टनर का थोड़ा सा ध्यान रखना पड़ेगा, उसे बहुत सारा प्यार देना होगा और उसकी थोड़ी सी केयर करनी होगी। अगर आप ये सब कर सकते हैं तो आपका रिश्ता मजबूत और अटूट रहेगा।

  • लॉन्ग ट्रिप:

अगर आप काफी समय से कहीं बाहर घूमने नहीं गए हैं तो अपने पार्टनर के साथ एक लॉन्ग ट्रिप प्लान करें और एक अच्छी सी जगह चुनें। और दस से पंद्रह दिन अच्छे से घूम कर आएँ। जहाँ आप घूमने जायें वहाँ एन्जॉय करें और अपने पार्टनर को बहुत सारा प्यार दें, उनकी केयर करें। ऐसे आपके और आपके पार्टनर के बीच के सम्बन्ध अच्छे होंगे और आपका रिश्ता मजबूत होगा।

हाथ की चर्बी कम करने के लिए घर पर ही करें ये उपाय

  • एनिवर्सरी पर दें तोहफा:

एनिवर्सरी एक ऐसा दिन होता है जब आप अपने पार्टनर के साथ एक रिश्ता जोड़ते हैं एक ऐसा रिश्ता जिसे आप पूरे जीवन निभाना चाहते हैं। तो इस महत्वपूर्ण दिन को यादगार बनाने के लिए आप अपने पार्टनर को कोई तोहफा दें और उन्हें एक डेट पर लेकर जायें। इससे उन्हें बहुत अच्छा महसूस होगा और उनका प्यार आपके लिए और बढ़ जायेगा। ऐसे आप अपने पार्टनर के साथ अपना रिश्ता मजबूत बना सकते हैं। प्यार को और अधिक मजबूत बनाने का यह उम्दा तरीका है।

  • गुडमॉर्निंग किस चाय के साथ:

यह एक बहुत ही रोमांटिक तरीका है अपने पार्टनर के लिए प्यार जताने का। सुबह-सुबह जब आप अपने पार्टनर को चाय के साथ एक प्यारा सा गुडमॉर्निंग किस देंगे या देंगी तो आपके पार्टनर का प्यार आपके लिए कई गुना बढ़ जायेगा। और आपके पार्टनर को इस प्यार की आदत पड़ जाएगी। इसलिए यह तरीका आपके प्यार को और अधिक मजबूत बना सकता है।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग या ईवनिंग वर्कआउट में से प्रभावशाली कौन सा है ?

  • पसंद का खाना:

खाना भी जिंदगी का एक हिस्सा है तो इसे तो हम रिश्तों में से अलग नहीं कर सकते। अगर आपके पार्टनर को कुछ पसंद है तो आप उनके लिए खाने में कुछ ऐसा ही बनाएं जो वो पसंद करते हों। इससे उन्हें पूर्ण विश्वास हो जायेगा कि आप उनसे प्यार करते हैं। हर व्यक्ति को पसंद का खाना अच्छा लगता है। ये छोटी से छोटी बातें भी प्यार को और अधिक मजबूत बनाने में सहायक होती हैं।

  • लॉन्ग ड्राइव:

जब आप और आपके पार्टनर को ऐसा लगे कि आप दोनों बोर हो रहें हैं तो गाड़ी निकालें और लॉन्ग ड्राइव पर जायें। इससे आपको आपके पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। और आप लोग लॉन्ग ड्राइव को कई तरह से एन्जॉय भी कर सकते हैं। यह लॉन्ग ड्राइव आपके प्यार को और अधिक मजबूत बना देगी।

इसे भी पढ़ें: इन आसन की मदद से करें अपने मेटाबॉलिज्म को संतुलित

  • सेक्स या सम्भोग:

समय-समय पर सेक्स या सम्भोग भी जरुरी होता है इसलिए आप भी अपने पार्टनर के साथ सेक्स का आनंद उठाएं। सेक्स इस रिलेशन के लिए बहुत ही अहम् होता है। सम्भोग के द्वारा आप अपने पार्टनर को बेहतर तरीके से समझ सकते हैं। सेक्स से भी आप अपने प्यार को और अधिक मजबूत बना सकते हैं।

  • सरप्राइज:

सरप्राइज में आप अपने पार्टनर को कोई तोहफा या पार्टी या कुछ भी दे सकते हैं। तो अगर आप सोच रहे हैं कि आप अपने पार्टनर को हर समय कैसे खुश रखें तो आप उन्हें समय-समय पर सरप्राइज दे सकते हैं। जिससे आपके पार्टनर और आपके बीच तालमेल बढ़ेगा और आप अपने प्यार को और अधिक मजबूत बना पाने में सक्षम रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: किस प्रकार से करें पद्मासन योग

  • हंसी मजाक:

हमेशा सीरियस न रहें समय-समय पर हंसी मजाक करें और अपने पार्टनर के साथ कोई मूवी देखने जायें। ऐसे अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं। ये हंसी मजाक आपके बीच प्यार को और अधिक मजबूत बनाने में सहायक होगा। हंसी मजाक से मन खुश रहता है और तनाव दूर होता है। इसलिए कहते हैं हमेशा हँसते रहना चाहिए।

  • रोक टोक को रखें दूर:

कई बार जरुरत से ज्यादा रोक टोक रिश्तों को तोड़ देती है। इसलिए आप अपने पार्टनर पर हमेशा विश्वास बनाये रखें और रोक टोक को दूर रखें। अपने पार्टनर को उनका स्पेस दें जिनसे उन्हें आपके साथ घुटन महसूस न हो। उन्हें ऐसा न लगे कि वो किसी जेल में हैं। इसलिए आप अपने पार्टनर को समझने का प्रयास करें और कोई सीमा तय न करें जो आपके लिए आगे जाकर नुकसानदायक हो।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग या ईवनिंग वर्कआउट में से प्रभावशाली कौन सा है ?

  • किस या चुम्बन:

किस या चुम्बन भी प्यार के रिश्ते में एक अहम् भूमिका निभाता है। तो आप अपने पार्टनर को कभी भी मौका देखकर रोमांटिक बनाने के लिए चुम्बन कर सकते हैं। इससे भी आपके बीच का रिश्ता मजबूत होगा और आपको रोमांस का मजा भी आएगा।

हाथ की चर्बी कम करने के लिए घर पर ही करें ये उपाय

ये कुछ बातें थी जिन पर अमल करके आप प्यार को और अधिक मजबूत बना सकते हैं। प्यार का रिश्ता बहुत ही नाजुक होता है इसलिए इस डोर को ज्यादा खींचना नहीं चाहिए। बल्कि इसमें रिश्तों को जोड़े रखने के लिए समझदारी और सहनशीलता से काम लेना चाहिए। और बड़े प्यार से हर परेशानी को सुलझाना चाहिए।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.