कपल्स कैसे अपनी डेट को रोमांटिक बनाएँ

by Darshana Bhawsar
couple

प्यार दुनिया में बहुत अहमियत रखता है तब ही शादी जैसे रिश्ते टिक पाते हैं। शादी के साथ बहुत सी ऐसी बातें हैं जो एक रिश्ते में होना चाहिए, जो रिश्ते को गहराई देती हैं जैसे आपसी समझदारी, प्यार, आदर सम्मान, सेक्स इत्यदि। ये कुछ ऐसी चीज़ें हैं जो दो लोगों को एक साथ बाँध कर रखती हैं। अब बात आती है कि जब हम पहली बार किसी से मिलते हैं तो वो दिन बहुत स्पेशल होता है। उस समय एक लड़का या एक लड़की अपने पार्टनर को बहुत स्पेशल महसूस करवाना चाहते हैं और करवाते भी हैं। लेकिन जब कुछ समय बीत जाता है और रिश्ते पुराने होने लगते हैं तो ये सब चीज़ें भी कम हो जाती है। लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। और इसके लिए आप अपना सकते हैं कुछ इस प्रकार की चीज़ें जो आपकी हर डेट को खूबसूरत बना देगीं। नीचे दी हुई बातों पर गौर करें और बनाएँ अपनी डेट को रोमांटिक

इसे भी पढ़ें: सच्चे प्यार की पहचान के असान तरीके

कैसे बनाएँ अपनी डेट को रोमांटिक:

  • डेट के लिए चुने कोई रोमांटिक जगह:

couple

जब आप अपने पार्टनर से मिलते हो तो उस समय जो जगह आप चुनते हो बहुत ही महत्वपूर्ण होती है इसके लिए आप कोई रोमेंटिक जगह का चुनाव करें। यह जगह कुछ भी हो सकती है होटल, लेक या फिर आपका बैडरूम। बस उस जगह की लाइट हल्की डिम हो, हल्का म्यूजिक वहाँ चल रहा हो और वहाँ एक रोमांटिक सी खुशबू होना चाहिए। ये सारी चीज़ें आपकी डेट को यादगार और रोमांटिक बना देंगी।

इसे भी पढ़ें:सुरक्षित सेक्स टिप्स

  • अपने पार्टनर को कोई गिफ्ट दें:

couple

जी हाँ अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट दें। जरुरी नहीं है कि गिफ्ट बहुत महँगा ही हो। आप अपने पार्टनर को गुलाब जैसे कोई गिफ्ट भी दे सकते हैं। वैसे भी गुलाब प्रेमियों की निशानी होता है और इससे अच्छा गिफ्ट तो कुछ नहीं हो सकता। और बाकी आपकी इक्षा पर निर्भर करता है कि आप अपने पार्टनर को क्या देना चाहते हैं। ऐसे बनाएँ अपनी डेट को रोमांटिक

इसे भी पढ़ें: जानें किस प्रकार के कपल्स हैं आप ?

  • कही लॉन्ग ड्राइव पर घूमने जायें:

couple

लॉन्ग ड्राइव पर जाने का मज़ा ही कुछ और है। जरुरी नहीं है कि लॉन्ग ड्राइव पर आप कार से ही जाएँ आप लॉन्ग ड्राइव के लिए किसी टू व्हीलर का भी इतेमाल कर सकते हैं। और अगर आप वैसे भी नहीं जाना चाहते या जा सकते तो आप लॉन्ग वॉक के लिए भी अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं। लॉन्ग वॉक तो लॉन्ग ड्राइव से भी ज्यादा रोमांटिक हो सकती है जहाँ आप अपने पार्टनर का हाथ अपने हाथ में लेकर चल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: कैसे अपने प्यार और करियर के बीच तालमेल बनाए, जानें

  • साल में कम से कम एक बार घूमने के लिए कही जरूर जायें:

couple

कहते हैं अगर ज़िंदगी में बहुत परेशानियाँ आ रही हों तो कुछ दिनों के लिए जगह बदल देनी चाहिए। और सच ही है, ऐसे ही अगर आपके रिश्ते में कुछ दिक्कत आ रही हो या दिक्कत न भी आ रही हो तो भी आपको साल में एक बार अपने पार्टनर के साथ कही घूमकर जरूर आना चाहिए। आप घूमने के लिए आपके बजट के हिसाब से कोई भी जगह चुन सकते हैं। कभी-कभी 2 से 3 दिन की छोटी सी ट्रिप भी जीवन में खुशियाँ भर देती हैं।

इन सभी बातों से बनाएँ अपनी डेट को रोमांटिक। एक रिश्ते को बनाने से ज्यादा जरुरी होता है उस रिश्ते को निभाना। और प्यार का रिश्ता तो ऐसा रिश्ता है जिसे पूरी जिंदगी निभाना होता है। हर डेट में जब तक कुछ नया और रोमांटिक नहीं होगा तब तो डेट बोरिंग हो जाएगी। और बोरिंग डेट और बोरिंग जिंदगी कोई नहीं चाहता। इसलिए अपनी डेट को रोमांटिक बनाएँ।