Home लाइफरिलेशनशिप क्या आप भी करने जा रहे हैं शादी? तो पहले अपने होने वाले पार्टनर से जरूर पूछें ये जरूरी सवाल

क्या आप भी करने जा रहे हैं शादी? तो पहले अपने होने वाले पार्टनर से जरूर पूछें ये जरूरी सवाल

by Naina Chauhan
shadi

हर कोई जानता है कि शादी कोई बच्‍चों का खेल नहीं होता, यह बात सच है। शादी जिंदगी का सबसे बड़ा फैसला होता है, जो पूरी जिंदगी को बदल कर रख सकता है। ये एक फैसला ऐसा है, जो आपके जीवन में खुशियां या दुख ला सकता है। आपने अक्‍सर देखा होगा कि कई शादी-शुदा कपल कुछ समय के बाद एक दूसरे से अलग हो जाते हैं। शादी से पहले एक दूसरे से अपने सवालों का जवाब या अपने पार्टनर की मर्जी, पसंद या स्‍वभाव न जानना भी इसके पीछे की एक वजह होता है। इसलिए ये जानना जरूरी है कि आपके होने वाले पार्टनर को क्या पसंद है और क्या नहीं।

marriage

इसे भी पढें: रोमांटिक कपल बनने के तरीके

क्‍या आप मेरे नौकरी करने से खुश हैं?

शादी करने से पहले ये सवाल जरूर पूछे, आज के इस बदलते समय में हर लड़की नौकरी कर खुद के पैरों पर खड़ा रहना चाहती है। लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो सोचते हैं कि उनके घर की बहु- बेटियां या फिर पत्‍नी नौकरी न करे। इसलिए जिस किसी से भी आप शादी करने की सोचें, तो पहले उससे अपने इस सवाल को पूछ लें। ताकि बाद में आपको सबके खिलाफ जाकर नौकरी न करना पड़े।

आपके राजनीतिक और धार्मिक विचार क्‍या हैं?

वैसे तो यह बहुत जरूरी सवाल नहीं है लेकिन कुछ मामलों में हो भी सकता है। इसलिए आप अपने पार्टनर और उसके राजनीतिक और धार्मिक विचारों को जानने की कोशिश करें।

marriage

इसे भी पढें: प्यार को और अधिक मजबूत बनाने के लिए टिप्स

आपकी लाईफ का गोल क्‍या है?

आप अपने होने वाले पार्टनर के साथ अपने और उसके जीवन के लक्ष्‍यों के बारे में बताएं और पूछें। जिससे आपको पता हो कि आप दोनों भविष्‍य को कैसा चाहते हैं या क्‍या करना चाहते हैं। ऐसा करने से चीजें आसान हो सकती हैं।

हाथ की चर्बी कम करने के लिए घर पर ही करें ये उपाय

शादी के बाद रहन-सहन

अक्सर पति पत्नी में रहन सहन की वजह से बहुत लड़ाई होती है, आप जैसे रहते हों, वह आपके पार्टनर को पसंद न हो, इसलिए पहले ही आप इन बातों को साफ कर लें। जैसे कि उन्‍हें कपड़ों में क्‍या पहनना पसंद है, शादी के बाद लड़कों से दोस्‍ती के बारे में वह क्‍या सोचते हैं आदि।

marriage

पैसा और घर की जिम्‍मेदारियां का क्‍या हिसाब है?

यह बात हर लड़की के लिए जरूरी हो जाती है क्‍योंकि जिम्‍मेदारियों के कारण दोनों एक दूसरे पर निर्भर होते हैं। इसीलिए पहले से तय कर लें कि कौन क्‍या खर्चा या जिम्‍मेदारी उठाएगा।

इसे भी पढ़ें: मॉर्निंग या ईवनिंग वर्कआउट में से प्रभावशाली कौन सा है ?

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.