शेयर करें

हम लोग अपने बालों को सवारने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। अलग-अलग हेयर स्टाइल बनाते हैं। कभी उन्हें कर्ल करते हैं, तो कभी स्ट्रेट, कभी पफ बनाते हैं तो कभी अलग स्टाइल की चोटी। आज हम बताएंगे की आप अपने बालों को और आकर्षक कैसे बना सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: इस तरह बढ़ाए अपने होंठो की सुंदरता, पढ़ें यहां

इस तरह बनाए अपना बालों को आकर्षक

घुंघराले बाल

अगर आपके बाल घुंघराले हैं तो आप इसमें कटिंग ले सकती हैं, और इन्हें कंधों तक लंबा रख सकती हैं। इनमें हमेश स्टेप कटिंग करानी चाहिए। सिर के पीछे की तुलना में सामने के बाल छोटे होने चाहिए। इस तरह के बालों को आप खुला भी रख सकती हैं, या पोनीटेल के रूप में अपनी सुविधा के मुताबिक बाध भी सकती है।

इसे भी पढ़ें: दही के प्रयोग से पाएं सुंदर चमकीली त्वचा

साइड लेयरिंग और शैग स्टाइल

साइड लेयरिंग आपके लुक को बिल्कुल बदल देती है। इससे आपकी उम्र कम लगती है। यदि आपने अपने बालों पर कलर किया हुआ है तो ऐसे में हेयर स्टाइल और भी आकर्षक लगता है।

इसे भी पढ़ें: अगर आप कराना चाहते हैं लेजर हेयर रिमूवल ट्रिटमेंट, तो इससे पहले पढ़े इसके फायदे और नुकसान

पिक्‍सी स्‍टाइल

इस हेयर स्‍टाइल में आपके बाल बॉब कट से भी छोटे हो जाते हैं। यदि आप नेचुरल लुक पाना चाहती हैं तो यह हेयर स्‍टाइल आपके लिए अच्‍छा रहेगा। इसमें बालों पर ज्‍यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती क्‍योंकि इसमें बालों के सिरे ब्रोकन एग स्टाइल में कटे होते हैं। इस तरह के बालों में शैम्‍पू भी रोज करने की जरूरत नहीं है।