Loading...

अगर आप कराना चाहते हैं लेजर हेयर रिमूवल ट्रिटमेंट, तो इससे पहले पढ़े इसके फायदे और नुकसान

by Mahima

नई दिल्ली। जब भी आपके चेहरे पर बाल आते हैं तो आप क्या करते हैं, ट्विजिंग, वैक्सिंग या फिर शेविंग। अगर आप इन चीजों में से कुछ भी अपने चेहरे पर अप्लाई करते हैं, तो इनसे पीछा छुड़ाए और लेजर हेयर रिमूवल ट्रीटमेंट अपनाएं।

जब भी आपके चेहरे या शरीर के किसी भी अंग पर ज्यादा बाल आते हैं तो आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बार-बार पार्लर जाना पड़ता है। इसमें आपके पैसे भी ज्यादा खर्च होते हैं। ऐसे में छोड़ें पार्लर का रास्ता अपनाएं लेजर हेयर रिमूवल ये आपकी खुबसूरती को बरकरार रखता है। लेकिन इसे अप्लाई करने से पहले इसके फायदे और नुकसान जान लें।

इसे भी पढ़ें: ब्लड प्रेशर को पहचाने और खुद को रखें स्वस्थ

लेजर हेयर रिमूवल के फायदे

इस लेजर ट्रीटमेंट के जरिए आप टांगों, चेहरे, बाजुओं और अंडरऑर्म्स के बाल आसानी से हटावा सकते हैं। इसके इस्तेमाल से ना ही आपकी त्वचा पर कोई दाग आएगा और ना ही आपकी त्वचा काली पड़ेगी। लेजर की एक किरण पड़ते ही आपके सारे बाल सेकेंड में ही गायब हो जाएंगे। एक छोटे से हिस्‍से से बाल हटाने में लेजर के जरिये एक सेकेण्‍ड का समय लगेगा। अपर लिप्‍स से बाल हटाने में करीब एक मिनट, और बड़े हिस्‍सों जैसे कमर अथवा टांगें आदि से बाल हटाने में एक घंटे तक का समय लग सकता है।

नुकसान

यह ट्रीटमेंट जितना फायदेमंद है, उतना नुकसानदायक भी है। इसको कराने वाले ये जानने ले कि इससे क्या नुकसान हो सकता है। अगर आपका रंग थोड़ा गहरा है तो आपके चेहरे पर छाले पड़ सकते हैं। साथ ही साथ सूजन, लालिमा और स्कार आदि भी हो सकता है। ट्रीटमेंट कराये लेकिन सारी बातें जानने के बाद।

इसे भी पढ़ें: डायबिटीज होने के क्या है कारण, पढ़ें यहां

Loading...

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.