Loading...

इस तरह बढ़ाए अपने होंठो की सुंदरता, पढ़ें यहां

by Mahima

नई दिल्ली। हर कोई अपनी त्वचा को लेकर काफी सतर्क रहता है। अपनी स्किन का काफी ध्यान रखते हैं। जिसके लिए वो तरह-तरह की ब्यूटी टिप्स का भी इस्तेमाल करते हैं, घरेलू नुस्खे अपनाते हैं। कुछ लोग तो अपने होठों का भी काफी ध्यान रखते हैं। क्योंकि आपके होंठ ही होते हैं जो आपकी सुंदरता को निखारते हैं।

इसे भी पढ़ें: दही के प्रयोग से पाएं सुंदर चमकीली त्वचा

अगर आप भी रखना चाहते हैं अपने होंठो को हेल्दी तो अपनाएं ये टिप्स

हाइड्रे‌टेड रहें

होंठ आपके शरीर का वह हिस्सा है, जो डीहाइड्रेशन से सबसे पहले प्रभावित नज़र आता है। अतः ध्यान रखें कि आप कम से कम 3 लीटर पानी पूरे दिन में ‌पीएं, ताकि आपके शरीर से टॉक्सिन्स बाहर निकल सके और आपकी त्वचा नर्म, मुलायम और ताजा नज़र आएं।

एसपीएफ़ का सुरक्षा कवच

जैसे आप अपनी त्वचा को सनस्क्रीन और आंखों को सनग्लासेस से प्रोटेक्ट करती हैं, उसी तरह आपके होंठों को भी सुरक्षा कवच की आवश्यकता होती है। अपने होंठों पर हैवी एसपीएफ़ लिप बाम लगाएं। यदि आप लिपस्टिक लगाने की योजना बना रही हैं तो सबसे पहले लिप बाम लगाकर छोड़ दें और तब तक बाक़ी मेकअप कर लें। ‌होंठों द्वारा लिप बाम सोख लेने पर लिपस्टिक लगाएं।

इसे भी पढ़ें: अगर आप कराना चाहते हैं लेजर हेयर रिमूवल ट्रिटमेंट, तो इससे पहले पढ़े इसके फायदे और नुकसान

अच्छी तरह हटाएं लिपस्टिक

रात को सोने से पहले मेकअप के साथ लिपस्टिक को भी अच्छी तरह साफ़ करें। कई बार होंठों पर बाक़ी रह गई रंगत धब्बेदार होंठों की वजह बन जाती हैं। अतः अतिरिक्त मेकअप वाइप्स का इस्तेमाल करें और होंठों को अच्छी तरह साफ़ करें।

इसे भी पढ़ें: हाथों की खाल निकलना है खतरनाक, इन आयुर्वेदिक नुस्‍खों से करें उपचार

Loading...

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.