सेक्स से पहले एक कप वनीला आइसक्रीम का सेवन बढ़ाये आपकी सेक्स पावर

by Mahima

किसी भी मौसम में आइसक्रीम खाने का मजा ही कुछ और है। आइसक्रीम कई प्रकार के फ्लेवर में आती है।  आइसक्रीम का नाम सुनते ही बच्चों से लेकर बडों तक के मुंह में पानी आ जाता है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आइसक्रीम हमारी सेहत के साथ साथ सेक्स लाइफ के लिए  भी बहुत लाभकारी है।

इसे भी पढ़ें: महिलाओं में केवल सेक्सुअल इंटरकोर्स ही ऑर्गेज्म तक पहुंचने की सीढी नहीं

आइये जानते हैं आइसक्रीम खाने से होने वाले फायदों के बारें में :

    • आइसक्रीम को डेरी प्रोडक्ट में शामिल किया जाता है जिसकी वजह से इसमें कैल्शियम की उपयुक्त मात्रा होती है जो हड्डियों को मजबूत बनाने का काम करती है और शरीर को ऊर्जावान रखती है आइसक्रीम में उचित मात्रा में कार्बोहइड्रेट, प्रोटीन , फैट पाया जाता है जो की शरीर के लिए बहुत ही आवश्यक होता है।
    • रिसर्च के अनुसार सुबह-सुबह नाश्ते में आइसक्रीम खाना दिमाग के लिए काफी अच्छा माना जाता है। इससे मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहता है। ये अध्ययन क्योंरीन यूनिवर्सिटटी के प्रोफेसर कोगा के सहयोग से की गई। जिसमें कहा गया है कि सुबह उठकर आइसक्रीम खाने से मानसिक तौर पर तनाव कम देखा गया है।
    • आधा कप वेनिला आइसक्रीम में ऊर्जा आरक्षित करने मांसपेशियों की क्षमता बढ़ाने का गुण होता है। यौन क्रिया में मांसपेशियों को पूरी तरह से संचालित रखना बहुत ही आवश्यक होता है और मजबूत माँसपेशियों के लिए कैल्शियम की बहुत ही आवशयकता होती हैं। आइसक्रीम दूध से बनी होने की वजह से इसमें कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो आपको सेक्स करने के समय पूरी तरह से चार्ज करने में मदद प्रदान करता है।
    • सेक्स से पहले वेनिला आइसक्रीम के सेवन से शरीर में सेक्स हार्मोन टेस्टोस्टेरोन और एस्ट्रोजन का स्तर बेहतर होता है, जिसकी वजह से आप अपने पार्टनर के साथ अच्छी प्रकार से सेक्स इंजॉय क्र पाते हैं ।
    • सेक्स से पहले आइसक्रीम के सेवन से सेक्स के समय होने वाले दर्द से राहत मिलती है क्योकि इसके सेवन से नलिकाओं में ब्लड का फ्लो अच्छा हो जाता है।  अतः सेक्स से पहले एक कप वेनिला आइसक्रीम का सेवन पैन किलर की तरह काम करता है।

इसे भी पढ़ें: सेक्स से जुड़े कुछ रोचक तथ्य, यहां पढ़ें

रिपोर्ट: डॉ. हिमानी