Home लाइफ स्टाइल अगर आपको भी चाहिए चमकते बालों और गाल तो बेली बटन पर इस इस चीज़ से करें मसाज

अगर आपको भी चाहिए चमकते बालों और गाल तो बेली बटन पर इस इस चीज़ से करें मसाज

by Naina Chauhan
Published: Last Updated on
face glow

हम अपने चमकते बालों और गालों के लिए क्या-क्या जतन नहीं करते , जिसमें कई बार कितनी मशक्कत के बाद भी मनचाहा निखार नहीं मिलता। इसकी वजह से हम परेशान हो जाते हैं। तो इसके कुछ टिप्आस है जो हम आपसे शेयर करेंगे जिसके रोजाना इस्तेमाल से कुछ ही हफ्तों में आपको मिलेगी खिली और निखरी त्वचा के साथ लंबे, घने और मजबूत बाल।

क्यों है फायदेमंद

glowing skin

हमारी बॉडी में कुछ ऐसे पाट होते हैं जिसमें से एक है बेली बटन जो बॉडी का फोकल प्वाइंट होता है। इससे कई नसें जुड़ी होती हैं। घी से मसाज करने से इससे जुड़ी सारी नसों को फायदा पहुंचता है। 

होते हैं ये सारे फायदे 

मिलती है चमकदार और क्लीयर स्किन

काम की थकान हो या बढ़ती उम्र, सबका असर सबसे पहले हमारे चेहरे पर ही नजर आता है। तो इसकी चमक को वापस लाने और इसे बरकरार रखने के लिए बेली बटन पर घी से करें मसाज क्योंकि ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और ग्लो आता है। चेहरे के दाग-धब्बे दूर होते हैं और मिलती है क्लीन एंड क्लीयर स्किन।

skin problem

ड्राय स्किन और फटे होंठों से बचाए

बेली बटन में घी से मसाज करने से आपकी स्किन के मॉइश्चर भी बना रहता है जिससे ड्रायनेस की समस्या नहीं है। इसके साथ ही फटे होंठों की प्रॉब्लम भी दूर होती है।

बालों का झड़ना होता है कम

घी का मसाज करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन का फ्लो बेहतर होता है और बालों को मज़बूती मिलती है। मज़बूती के साथ झड़ते बालों की परेशानी भी खत्म होती है और आपके बाल बनते हैं लंबे और घने।

ऐसे करें इसका इस्तेमाल

रोजाना जब आप सोने जा रहे हो तो उससे पहले घी को हल्का गुनगुना कर अपनी बेली बटन में डालें और साथ ही इसके आस-पास के एरिया पर इसे लगाकर 5 मिनट तक सर्कुलर मोशन में मसाज करें।