Home लाइफ स्टाइल इस तरह कर सकते हैं आप अपनी बालकनी का मेकओवर

इस तरह कर सकते हैं आप अपनी बालकनी का मेकओवर

by Mahima
balcony

आजकल जो समय चल रहा है, उसने हर किसी को परेशान कर रखा है। कोरोना जैसे समय में हर कोई एक ही चिंता में बैठा है, की अगले पल क्या होगा। लेकिन अब इस चिंता को छोड़िए और किस तरह से आप अपना ध्यान भटका सकते हैं इसके बारे में सोचिए। आज हम आपको ऐसे ही टिप्स और ट्रिक्स के बारे में बताएंगे जिसको अप्लाई करके आप अपनी बालकनी का मेकओवर कर सकते हैं।

नेचर लवर

अगर आप नेचर लवर हैं तो आप अपनी बालकनी को अलग-अलग प्लांट्स के साथ सजा सकते हैं। इनको सही तरह से रखने के लिए आप तरह-तरह के स्टेंड भी ला सकते हैं। जिससे आपकी बालकनी और अच्छी लगने लगेगी। साथ ही आप ग्रीन ग्रास मैट भी बिछा सकते हैं जिसके बाद आपकी बालकनी का लुक और अच्छा हो जाएगा। आपने देखा ही होगा कि, किस तरह लॉकडाउन के समय में लोग अपनी बालकनी को डेकोरेट कर रहे हैं और उन्हें बिल्कुल बाहर जैसे कैफे वाला फील दे रहे हैं।

कैफे वाला फील

आप अपनी बालकनी को एक कैफे के तरीके से भी डेकोरेट कर सकते हैं इसके लिए आपको कुछ फेरी लाइट्स और एक कॉफी टेवल चाहिए होगी। साथ ही आप चाहे तो छोटी कुर्सी या फिर स्टूल भी रख सकते हैं, साथ ही लाइट्स को अलग-अलग कलर में लगा सकते हैं। चाहे तो वहां कुछ कोट्स वाले फ्रेम और एंटिक लगा सकते हैं।

दीवार में पेंटिंग और  हैंगिंग कलरफुल फ्लावर स्टैंड

दीवार में पेंटिंग और  हैंगिंग कलरफुल फ्लावर स्टैंड से भी आप बालकनी को डेकोरेट कर सकते हैं। ये आपकी बालकनी के लुक को और आकर्षक बनाता है। योग और मेडिटेशन के लिए ये एक परफेक्ट सीटिंग होती है। इससे आप हमेशा पॉजिटिव फील करते हैं, जिसके कारण आपको वहां हमेशा जाने का मन करेगा।

बालकनी में लगा सकते हैं झूला

अगर आपको बाहर देखने से सुकून मिलता है और हमेशा नेचर से जुड़े रहने का मन करता है तो आप अपनी बालकनी में एक ऐसी सिटिंग बना सकते हैं जिसपर आप बैठकर इन सबका आनंद ले सकते हैं। वो है आपका झूला जिसे आप ऐसे कॉर्नर में लगाएं जहां से आपको ये सारे नजारे नजर आए।

बालकनी की वॉल को कर सकते हैं डेकोर

आप चाहे तो अपनी बालकनी की वॉल को अपने हिसाब से डेकोर कर सकते हैं, चाहें पेंट से या फिर ग्रास से इसको आपको अपनी तरह तैयार करना है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना है कि, ये इंटिरियर के साथ मैच हो। क्योंकि ये अगर आपके और चीजों के साथ मैच नहीं होगी तो ये बिल्कुल अच्छी नहीं लगेगी।

तो ये थे कुछ टिप्स जिसके जरिए आप कर सकते हैं अपनी बालकनी का मेकओवर। तो लॉकडाउन का उठाई फायदा और कर दीजिए अपनी बालकनी का मेकओवर क्योंकि अगर आप अपने घर में अच्छा वातावरण अच्छे पेड़-पौधे लगाएंगे तभी आप इस कोरोना महामारी से बच पाएंगे। इसलिए जितना हो सके अपने घर को सजाए ताकि आप हमेशा पॉजिटिव एनर्जी के साथ रहें और आपका परिवार भी।

इसके कई और टिप्स हैं जिन्हें आप अप्लाई कर सकते हैं, बस आपको इसके लिए वो सारे सामान इक्ट्ठे करने होगे जो इसको सजाने में लगेगे । ये आपको ऑनलाइन वेबसाइट पर आसानी से उपल्बध हो जाएगे। साथ ही आपके घर भी आसानी से पहुंच जाएगे। इसलिए जाए देखे और मंगवाए क्योंकि ऐसा मौका दोबारा नहीं मिलेगा।