Home लाइफ स्टाइल फटे होठों के साथ इन चीजों के लिए भी इस्तेमाल होता है लिप बाम, जानें कैसे

फटे होठों के साथ इन चीजों के लिए भी इस्तेमाल होता है लिप बाम, जानें कैसे

by Mahima
lip Balm

सर्दी का मौसम शुरू हो गया है। इस सीजन के साथ-साथ कई तरह की परेशानियां भी होनी शुरू हो जाती है, जैसे सर्दी-खांसी, बुखार और त्वचा का रूखा होना। इस मौसम में सबसे ज्यादा हमारे होठ फटते हैं। जिसके लिए हम तरह-तरह के घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं। जैसे होठों पर मलाई लगाना, घी का इस्तेमाल करना। इसके लिए हम लिप बाम का भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि लिप बाम को आप 5 और तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप लिप बाम का इस्तेमाल और कैसे कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: खाद्य पदार्थ जो कैंसर को बढ़ने से रोकने में सहायक

पैरों को छाले से बचाएं

अक्‍सर नए जूते या सैंडल पहनने से पैरों में छाले पड़ जाते है। छालों से बचने के लिए जूते या सैंडल पहनने से पहले आप अपने पैरों की अंगुलियों और एड़ी पर लिप बाम लगा लें। इससे आपके पैरों में छाले नहीं होगें।

इसे भी पढ़ें: सर्वाइकल कैंसर और इसके प्रमुख कारण

त्‍वचा की देखभाल

आपने देखा होगा अक्‍सर आपके नाखूनों के आस-पास की त्‍वचा छिलने लगती है ऐसे में उसपर लिप बाम लगाएं। इससे नाखून हाइड्रेट रहेंगे और त्वचा में नमी भी बनी रहेगी। साथ ही जुकाम होने पर रूमाल से नाक साफ कर-करके नाक ऊपर की तरफ रूखी हो जाती है। ऐसे में आप लिप बाम लगाकर रूखी त्‍वचा की समस्‍या से बच सकते हैं। इसके अलावा फटी एडि़यों पर आप क्रीम की जगह लिप बाम का भी इस्‍तेमाल कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: अब इस तरह संभव होगा कैंसर का इलाज

मेकअप की तरह करें इस्‍तेमाल

अगर आपको आइब्रो बनाने का समय नहीं मिल पा रहा है तो अंगुली पर थोड़ा-सा लिप बाम लेकर उसे अपनी आइब्रो पर लगा लें। इससे आइब्रो की शेप सही दिखने लगेगी। साथ ही अगर आप अपने गालों को हाइलाइट करना चाहती है तो भी लिप बाम को चीक बोन्‍स पर लगाकर, गालों को शाइनी बना सकती है।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.