मीठी नीम का ये उपचार आपकी आंखों का करेगा इलाज, पढ़ें यहां

by Mahima
neem leaves for eye care

नीम एक ऐसा खाध्य पदार्थ है, जिसे कोई पसंद नहीं करता। लेकिन नीम ही उपचार के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है। इस हर तरह के उपचार में प्रयोग किया जाता है। आज हम आपको बताएंगे की इस किस तरह आप अपनी आंखों की समस्या को दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। मीठी नीम में वह सारे औषधीय गुण पाए जाते हैं, जो आपको बालों के लिए और आंखों की समस्या को दूर भगाने के लिए पाए जाते हैं। इसके नियमित उपयोग से आप आंखों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: आंखों के फड़कने के पीछे क्या है राज

मीठी नीम

मीठी नीम एक ऐसी सामग्री है, जिसे खाने से आपकी आंखों को काफी लाभ मिलेगा। मीठी नीम के पत्तों का चुर्ण बना लें और रोज सुबह 1 चम्मच सुबह खाली पेट उसे साधारण पानी के साथ लें। इससे आपकी आंखों की समस्या दूर होगी। लेकिन ध्यान रहे आपको पहले पत्तों को धूप में सुखाना होगा, इसके बाद ही आप मीठी नीम के पत्तों का चुर्ण बना सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि यह जल्दी खराब नहीं होता है। यह काफी दिनों तक सुरक्षित रहता है।

इसे भी पढ़ें: आसान एक्सरसाइज द्वारा घर बैठे बढ़ाये आंखों की रोशनी

उम्र चाहे कोई भी क्यों न हो आंखों की समस्या होना सभी के लिए एक आम परेशानी बन चुकी है। लेकिन अब मीठी नीम का चुर्ण खाकर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। साथ ही यह आपके बालों को भी घना बनाने में मदद करेगा।

इसे भी पढ़ें: आंखों को स्वस्थ रखने के आसान और कारगर उपाए