Home लाइफ स्टाइलसौंदर्य अगर आप भी दिखना चाहते हैं खूबसूरत तो अपनाएं ये आसान उपाय

अगर आप भी दिखना चाहते हैं खूबसूरत तो अपनाएं ये आसान उपाय

by Naina Chauhan
face glow

हर किसी की चाहत होती है कि वो देखने में खूबसूरत हो, लेकिन चेहरे की खूबसूरती किसी न किसी कारण से बेजान हो जाती है। लेकिन इस लॉकडाउन में समय है खुद को बदल डालने और मौसम के साथ निखर उठने का। हालांकि वर्क फ्रॉम होम के चलते घर और ऑफिस दोनों जगह का काम मैनेज करना थोड़ा मुश्किल हो रहा होगा लेकिन यही मौका है खुद पर भी थोड़ा ध्यान देने का। तो ये टिप्स अपनाइए और हर समय रहिए खिली-खिली, जवां-जवां।

इसे भी पढ़ें: बच्चों के लिए क्यों जरूरी है टीकाकरण ?

खूबसूरती बढ़ाने के टिप्स

  • अगर आपकी त्वचा रूखी और बेजान हो गई है तो इसमें नई जान डालने के लिए पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल करें, जो एंटी ऑक्सीडेंट युक्त हो। ये मास्क त्वचा की भीतरी गंदगी को हटाता है और इसके साथ डेड स्किन को हटाने के लिए डिटॉक्सीफाइंग साल्ट स्क्रब का इस्तेमाल करें, जो मिनरल रिच सी साल्ट, स्वीट आमंड और कोकोनट ऑयल से गुणों से भरपूर हो। यह डेड स्किन को निकालकर त्वचा को कोमल बनाता है।

इसे भी पढ़ें: क्या अस्थमा है हृदय रोग होने का लक्षण

  • झटपट फेस लिफ्ट के लिए जेल मास्क या फिर एंटी एजिंग फेस मास्क लगाएं। एंटी एजिंग फेस मास्क बवावे के लिए पपीता,नींबू, कीवी या एप्रीकॉट जैसे ऑर्गेनिक फ्रूट के तत्व होने जरूरी हैं, जो त्वचा को ताजगी देने के साथ ही थकावट दूर करते हैं।
green tea
  • आप अपनी त्वचा को सूरज की अल्ट्रॉवायलेट किरणों से बचाने के लिए सनब्लॉक या 35 एसपीएफ का सनस्क्रीन लगा सकते हैं।
  • चेहरे को डीप क्लींजिंग ट्रीटमेंट देने के लिए ब्लू बेरी फेशियल वॉश इस्तेमाल करें। जो आपको मिनटों में बेहतर और अच्छा रूप प्रदान कर सकता है।

इसे भी पढ़ें: प्रेग्नेंसी के बाद फिट रहने के लिए सही टिप्स

  • चेहरे पर गुलाब जल स्प्रे करे। गुलाब के गुणों से भरपूर यह स्प्रे आपको तुरंत ताजगी का एहसास देगा। साथ ही चेहरे को नमी प्रदान करेगा।
  • दिनभर तरोताजा रहने के लिए लैवेंडर या लेमन बाथ ऑयल की दो-तीन बूदें बाथ टब में डालें और शॉवर लें।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.