घर पर ही अपनी नाईट डेट बनायें रोमांटिक

by Darshana Bhawsar
relationship

ऐसा नहीं है कि आप अपनी डेट घर के बाहर जाकर ही रोमांटिक या स्पेशल बना सकते हैं। आप अपनी डेट को घर पर भी स्पेशल और रोमांटिक बना सकते हैं। और अगर नाईट डेट की बात की जाये तो घर से अच्छी जगह इसके लिए कुछ और नहीं हो सकती है। इसलिए अगर आप नाईट डेट के बारे में सोच रही हैं या सोच रहे हैं तो आप इसके लिए अपने घर को चुने और इसे ऐसे बनायें अपनी नाईट डेट को घर पर ही स्पेशल।

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप सीक्रेट जानें और बनाये अपने रिश्ते को मजबूत

  • घर पर ही अपनी नाईट डेट बनायें रोमांटिक:

 

  • बनायें अपने बैडरूम को डेट स्पेस:

relationship

अपने बेडरूम को ऐसे तैयार करें जैसे होटल का कोई कमरा हो। जी हाँ नाईट डेट के लिए आपका बेडरूम भी ऐसे तैयार किया जा सकता है। अपने बैडरूम को कैंडल या डिम लाइट से सजाएँ। साथ ही कुछ फूलों जैसे गुलाब या लिली के फूलों से बेडरूम को सजाएँ। इनसे आपके बेडरूम में खुशबू आएगी जिससे आपका और आपके डेट पार्टनर का मूड बहुत ही अच्छा रहेगा और रोमेंटिक रहेगा।

इसे भी पढ़ें: कितना प्रोटीन, वसा तथा कैलोरी होना चाहिये एक लीटर दूध में ?

  • घर के गार्डन को बनाये डेट स्पेस:

relationship

डेटिंग के लिए गार्डन को एक बहुत ही अच्छी जगह माना जाता है। और नाईट डेट के लिए आप अपने घर का गार्डन चुन सकते हैं। वहाँ एक टेबल लगाकर वहाँ कोई लाइट म्यूजिक लगायें। साथ ही कैंडल्स का हार्ट बनाये और टेबल पर गुलाब की पंखड़ियों का हार्ट बनायें। गार्डन एरिया होगा तो आप वहाँ म्यूजिक पर डांस भी कर सकते हैं। कैंडल लाइट डिनर के साथ इसे मून लाइट नाईट डेट बनायें। यकीन मानिये ये आपके जीवन कि बहुत अच्छी डेट होगी।

इसे भी पढ़ें: 12 योग आसन जो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने में योगदान देते हैं

  • रूफ (छत) को बनायें डेटिंग स्पेस:

relationship

रूफ का स्पेस काफी बड़ा और खुला होता है। यह एक ऐसी जगह है जहाँ आपको कोई परेशान नहीं करेगा। आप नाईट डेट के लिए इस जगह को चुन सकते हैं और इसे तैयार कर सकते हैं नाईट डेट के लिए। यहाँ आप बेडरूम भी बना सकते हैं और डाइनिंग टेबल रख कर यहाँ आप डिनर का मज़ा भी ले सकते हैं। दोनों ही काम आप एक साथ कर सकते हैं। ऐसे आपके लिए यह एरिया आपके नाईट डेट के लिए तैयार हो जायेगा।

योग एंड लाइफस्टाइल को जोडें और पाएँ स्वस्थ जीवन

  • घर की लॉबी को बनायें डेटिंग स्पेस:

relationship

अगर आपके घर की लाबी बड़ी है तो आप इसे एक रोमांटिक स्पेस में तब्दील कर सकते हैं और इसे बना सकते हैं नाईट डेट स्पेस। यह डेटिंग स्पेस बहुत ही खूबसूरत बनाया जा सकता है जहाँ आप और आपके पार्टनर के साथ रोमांटिक मूमेन्ट को भी महसूस कर सकते हैं। और यहाँ आपको बीच में परेशान करने के लिए कोई और लोग भी नहीं होंगे। आपका घर आपका पर्सनल स्पेस होता है। और यह भी आपका पर्सनल डेट स्पेस होगा।

इसे भी पढ़ें: हृदय रोगों के लिए योग है वरदान

जब आपको इतना अच्छा स्पेस नाईट डेट के लिए आपके घर पर ही मिल रहा है तो आपको बाहर जाने की कोई जरुरत नहीं है। नाईट डेट के लिए घर इसलिए भी अच्छा है कि आप अपनी मर्जी से जितना समय चाहे एक दूसरे के साथ बिता सकते हैं। और चाहे जो भी हो घर जैसा सुख कही नहीं होता। इसलिए अपने घर को ही एक रोमांटिक जगह बनायें और कभी डिम लाइट, तो कभी कैंडल लाइट, तो कभी मून लाइट के साथ मज़ा ले अपनी नाईट डेट का।