Loading...

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनाएं स्किन केयर टिप्स

by Naina Chauhan
glowing skin

जिंदगी बदलने में समय नहीं लगता लेकिन उसके पीछे मेहनत छिपी होती है। हालांकि इसमें किस्मत भी एक अहम भूमिका निभाती है। ऐसी ही बॉलीवुड की एक अभिनेत्री है, जो आज दुनियाभर में अपनी अदाकारी का लोहा मनवा चुकी हैं और वो कोई और नहीं बल्कि ‘ओम शांति ओम’, ‘पद्मावत’ और ‘रामलीला’ जैसी सुपरहिट फिल्में दे चुकीं दीपिका पादुकोण है।

भारत की ये सुंदरी न केवल अपनी अदाकारी के लिए मशहूर हैं बल्कि अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए भी जानी जाती हैं। दीपिका को देखने के बाद अगर आप भी सोचते हैं कि वो अपने आप को कैसे इतना फिट रखती है तो हम आपको बताते हैं उनका यह सीक्रेट।

इसे भी पढ़ें: मन को करना है शांत तो रोज करें ध्यान

कैसे अपनी त्वचा को तरोंताजा रखती हैं दीपिका

अपनी स्किन को स्वस्थ रखने के लिए दीपिका अपने खाने पर पूरा ध्यान देती है। इसके साथ ही वह अपनी खूब सारा पानी पीती है और अपने आपको हाइड्रेटेड रखती हैं।

glowing skin

ज्यादा से ज्यादा मेकअप से बचती हैं

दीपिका ने अपने शानदार लुक को बनाए रखने के लिए मेकअप के बजाय नियमित स्किनकेयर पर ध्यान देती हैं। वहीं जब वो शूटिंग नहीं करती तब मेकअप से बचती हैं और शूटिंग पूरी करने के बाद अपने चेहरे को हमेशा साफ रखती है।

हमेशा स्किन को मास्चराइज रखती हैं

स्किन को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए दीपिका हमेशा एसपीएफ वाले मॉइस्चराइजर का उपयोग करती हैं। इसके साथ दीपिका स्टीम बाथ का भी सहारा लेती हैं।

इसे भी पढ़ें: कारण जिनसे मैडिटेशन को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए

नारियल के तेल से करती हैं मसाज

जब हमारे बाल सुंदर और चमकदार दिखते हैं तो कोई भी हमारा दीवाना हो जाता हैं ठिक ऐसे ही दीपिका अपने बालों को सुंदर और चमकदार रखने के लिए हर सप्ताह नारियल के तेल से सिर की मालिश करती हैं। यह उनका एक ब्यूटी रूटीन है, जिसे वह बचपन से करती आ रही हैं।

फिटनेस सीक्रेट

दीपिका की फिटनेस को देखकर हर कोई उनका दीवाना हैं। इसके पीछे का कारण उनका एक एथलीट होना है। दीपिका एक बैडमिंटन खिलाड़ी हैं और अपने फिटनेस रूटीन को लेकर बहुत गंभीर हैं। वह पूरी तरह से फिटनेस फ्रीक है और किसी भी बहाने या देरी के बिना अपना रूटीन पूरा करती हैं। अगर उन्हें सुबह जल्दी शूट भी करना है तो तब भी वह अपने वर्कआउट के लिए समय निकाल ही लेती हैं।

इसे भी पढ़ें: कितना प्रोटीन, वसा तथा कैलोरी होना चाहिये एक लीटर दूध में ?

Loading...

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.