Loading...

ऑनलाइन रिश्तों को सीरियस लेने से पहले पढ़ें ये बातें

by Mahima
love affair

आज हर कोई इंटरनेट का आदि हो चुका है। यहां तक की लोग ऑनलाइन डेटिंग, चैटिंग भी करने लगे हैं। कई बार ऐसा भी देखा गया है कि ऑनलाइन बात-चीत में लोग एक दूसरे के इतने करीब आ जाते हैं कि रियल लाइफ में भी मुलाकातों और डेटिंग का सिलसिला शुरू हो जाता है। ऐसे में लड़के-लड़कियों के लिए ये जानना मुश्किल होता है कि ऑनलाइन अच्छे दिख रहे लोगों में कौन भरोसेमंद है और कौन नहीं। ऑनलाइन रिश्तों में सीरियस होने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: शादी के लिए सिर्फ सात फेरे ही नहीं बल्कि जरूरी होती हैं ये बातें

ऑनलाइन बातों और व्यवहार से न हों इंप्रेस

ऑनलाइन दुनिया में हम बहुत सावधानी से अपने कैरेक्टर को बुनते हैं। किसी से ऑनलाइन बात करते समय हमारी पूरी कोशिश होती है कि सामने वाला हमसे इंप्रेस हो जाए। आपने गौर किया होगा लोग कुछ भी ऑनलाइन करने से पहले कितना सतर्क रहते हैं। ऑनलाइन की दुनिया बहुत ही सावधानीपूर्वक बनायी जाती है और जिसमें यूं ही किसी पर भी भरोसा करना ठीक नहीं। इसलिए ऑनलाइन बातचीत के दौरान किसी भी इंसान को उसके ऑनलाइन पर्सनेलिटी के अनुसार जज ना करें।

इसे भी पढ़ें: 40 की उम्र के बाद क्यों हो जाते हैं महिलाओं के एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर?

मिलने में न करें जल्दबाजी

ऑनलाइन बातचीत तो ठीक है। और बेशक अगर किसी की बातें आपको अच्‍छी लगें तो आप उससे रूबरू भी मिलना चाहेंगे। लेकिन, इस मामले में जल्‍दबाजी न करें। यह जोखिम भरा हो सकता है। संभव है कि वह व्‍यक्ति आपको नुकसान पहुंचाने की फिराक में हो। इसलिए अगर सामने वाला इंसान आप पर मिलने का दबाव बनाए तो उसे किसी बहाने से टालते रहें।

इसे भी पढ़ें: अपने पार्टनर को किस करने के हैं अनेकों फायदे

बिना पूरी जानकारी के न हों सीरियस

ऑनलाइन प्यार के चक्कर में पड़ना कोई नयी बात नहीं है। लेकिन इसे सिर्फ बातचीत तक ही रखें तो अच्छा है। ऑनलाइन मिले इंसान से शादी के बारे में सोचना थोड़ा मुश्किल लगता है और वह भी तब जब आप उससे मिले ही नहीं हैं। अगर आप ऑनलाइन प्यार में पड़ ही गए हैं तो पूरी जानकारी के बाद ही इस रिश्ते को आगे बढ़ाएं।

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन डेटिंग करने वाले लोग अक्सर करते हैं यह गलतियां

Loading...

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.