अगर आप भी चाहती हैं अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाना, तो ऐसे करें मेकअप

by Mahima

कहते हैं आपकी ब्यूटी आपकी आंखों से दिखाई देती है। अपनी आंखों से आप किसी को भी अपनी तरफ मोहित कर सकते हैं। लेकिन अगर इन्हें किसी तरह का नुकसान पहुंच जाए तो आपकी दुनिया रूक जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी आंखों से भी लोग आपके दिवाने हो जाएं तो अपने यह तरीका।

इसे भी पढ़ें: इस तरह बनाए अपने बालों के अलग-अलग स्टाइल

इस तरह बनाए अपनी आंखों को आकर्षक

ट्रिक्स

  • न्यूट्रल शैडो को आइलिड की क्रीज पर यानी आइरिस के ऊपर लगाएं। अगर कलर ऐड करना चाहती हैं तो वनीला या लाइट कलर से एक स्ट्रोक दें। अच्छी तरह ब्लेंड करें।
  • दोबारा लिड पर लाइट कलर से स्ट्रोक दें। फिर थोडा डार्क कलर क्रीज लाइन पर लगाएं।
  • ब्राउन आइलाइनर आंखों के भीतरी कोने से थोडी दूर से शुरू करते हुए बाहरी कोनों से थोडा बाहर तक लगाएं। ताकि आंखें बडी नजर आएं।
  • डिफाइनिंग मस्कारा लगाना न भूलें। इसका डबल कोट लगाएं। मस्कारा लगाने से पहले लैश को कर्ल जरूर कर लें।

इसे भी पढ़ें: इस तरह बढ़ाए अपने होंठो की सुंदरता, पढ़ें यहां

टिप्स

  • आइ पेंसिल शार्पन करने से पहले फ्रीज कर लें ताकि वह टूटे नहीं।
  • फैट क्रेयॉन पेंसिल का इस्तेमाल करें, जो क्रीमी पाउडर्ड टेक्सचर वाली हो। ताकि फैलाने में आसान हो।
  • आंखों के चारों और लाइनर लगा लेने से यानी पूरी आंख पर लाइनर का इस्तेमाल करने से वे छोटी नजर आती हैं न कि बडी। तो लगाते समय इस बात का ध्यान रखें।

स्मोकी आई लुक मेकअप

स्मोकी आईलुक देने के लिए आंखों में पहले ब्लैक कलर का काजल और आईलाइनर लगाकर आंखों को थोडा बढा आकार दें। फिर उसके बाद ब्लैक और ब्राउन आईशैडो को एक साथ मिलाकर आईलिड पर लगाएं। अब इसके बाद व्हाइट गोल्ड या कॉपर कलर से हाईलाइटिंग करें और ऊपर-नीचे की पलकों पर मस्कारा लगाएं। इसके साथ ऑरेंज शेड की लाइट लिपस्टिक का यूज करें।

इसे भी पढ़ें: दही के प्रयोग से पाएं सुंदर चमकीली त्वचा

पिंक प्रिटी मेकअप

पिंक प्रिटी आई मेकअप करने के लिए आंखों में ब्लैक आई पेंसिल से आंखों को अच्छी तरह से हाईलाइट कर लें, फिर आईलिड पर शिमर वाला पिंक शेड लगाएं और पर्ल कलर को मिला के आईलिड के ऊपर वाले हिस्से में लगाएं। ऊपर और नीचे दोनों पलकों में गाढा मस्कारा लगाएं, साथ में शिमर वाली लिपस्टिक लगाएं।