Home लाइफ स्टाइल ग्‍लोइंग और मुलायम त्‍वचा पाने के लिए बहार जाने की जरुरत नहीं,रसोई में मौजूद इन चीजों से बनाए फेस स्क्रब

ग्‍लोइंग और मुलायम त्‍वचा पाने के लिए बहार जाने की जरुरत नहीं,रसोई में मौजूद इन चीजों से बनाए फेस स्क्रब

by Naina Chauhan
face

आज के समय में लोगों को अपने फेस को सुंदर बनाने के लिए बहार जाने की जरुत नहीं,बल्कि अब होममेड फेस पैक ट्राई करना चाहिए। लेकिन सवाल है कि क्या आपने कभी होममेड फेस स्क्रब बनाया है और वह भी किचन में मौजूद बचे हुए या फेंके जाने वाली चीजों से? हमारी रसोई में बहुत कुछ ऐसा होता है जो बच जाता है और हम उसको दुबारा नहीं यूज करते लेकिन अब से ऐसा नहीं करना। इस पर आपको शायद विश्‍वास न हो। आपकी रसोई में कई ऐसे बची हुई बेकार चीजें हैं, जिन्‍हें आप स्क्रैप या बेकार समझना छोड़ सकते हैं। जी हां, ऐसा इसलिए क्‍योंकि ये आपकी त्वचा को ग्‍लोइंग बनाने की क्षमता रखती हैं। 

face mask

ज्यादातर लोगों के लिए कुछ स्किनकेयर प्रॉडक्‍ट पर खर्च करना, उनके बजट से बाहर हो सकता है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि चेहरे पर प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करने से आपकी त्‍वचा को प्राकृतिक पोषण देने में मदद मिलती है। आइए यहां किचन में ऐसी कई चीजें हैं जो आपको साफ, चमकदार, जवां त्वचा पाने में मदद कर सकती हैं। आइए यहां जानिए कैसे किचन की रद्दी चीजों से बनाएं फेस स्‍क्रब।  

ग्रीन टी स्‍क्रब 

लोग ग्रीन टी अपने बढ़ते वजन को कम करने के लिए पीते है। खैर… जो भी हो आप ग्रीन टी पीने के बाद क्‍या करते हैं? टी बैग को फेंक देते हैं? लगभग सभी लोगों का जवाब हां होगा। लेकिन शायद आप न जानते हों, कि आप ग्रीन टी बैग को चाय के लिए इस्‍तेमाल करने के बाद स्‍क्रब के रूप में भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

ककड़ी और पुदीना स्क्रब 

हर घर में ककड़ी और पुदीना तो होता है, तो इसका बना स्क्रब आपके लिए बेस्‍ट है। ये आपकी त्वचा को शांत करने में मदद करेगा। यह त्वचा को ठंडा करने में मदद करता है और सनबर्न से बचाने में मदद करेगा। 

green tea

यदि आप नेचुरल तरीके से अपनी त्‍वचा का ख्‍याल रखना चाहते हैं, तो इन स्‍क्रबों को आजमाएं। यह आपको बेस्‍ट रिजल्‍ट दे सकते हैं। 

नींबू, अदरक और गाजर स्क्रब

नींबू, अदरक और गाजर, ये सभी एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध हैं, जो कि हमारी त्वचा को स्‍वस्‍थ, जवां और चमकदार बनाए रखने में मददगार हैं।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.