Home लाइफ स्टाइल चॉकलेट मास्क से आपकी स्किन को होगा यह फायदा, जरूर करें अप्लाई

चॉकलेट मास्क से आपकी स्किन को होगा यह फायदा, जरूर करें अप्लाई

by Mahima
chocolate mask

चॉकलेट का नाम सुनकर हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है। हर कोई चॉकलेट का शौकिन जो होता है। लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ मुंह मीठा करने के लिए ही नहीं बल्कि ग्लो स्किन के लिए भी किया जाता है। अब तक बस चॉकलेट फेशियल का ही नाम सुना था। लेकिन आजकर चॉकलेट वैक्सिंग, मेनिक्योर, पेडिक्योर और फेस मास्क भी मार्किट में आसानी से मिल जाते हैं। इससे सिर्फ आपकी त्वचा के दाग-धब्बे ही नहीं बल्कि रूखा पन भी खत्म हो जाता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे की फाइन लाइंस दूर हो जाती है, और स्किन ग्लो करने लगती है।

इसे भी पढ़ें: बालों में देसी घी लगाने के यह होते हैं फायदे

दूर होती है ड्राई स्किन

चॉकलेट में विटामिन और आयरन होता है। इसके बने मास्क को चेहरे पर लगाने से आपको नैचुरल ग्लो मिलेगा। घर में इसे बनाने के लिए बोल में 2 टीस्पून कोकोआ पाउडर, 1 टीस्पून ताज़ी क्रीम, 1 टीस्पून शहद और 2 टेबलस्पून ओटमील मिलाकर अच्छी तरह मिक्स करें। इस पैक को हफ्ते में एक बार लगाने से कुछ ही समय बाद आपको चेहरे पर फर्क महसूस होने लगेगा।

इसे भी पढ़ें: खूबसूरत त्वचा पाने के लिए वरदान है विटामिन E के कैप्सूल्स

नमी रहे बरकरार

चॉकलेट से बने मास्क या फेशियल में एंटी-इनफ्लेमेटरी तत्व होते हैं, जो चेहरे की नमी को बरकरार रखते हैं। इससे त्वचा में पिंपल्स और चोट के निशान आदि नहीं होते। एक तरह से चॉकलेट से बने पैक सुरक्षा कवच प्रदान करने का काम करते हैं। इन्हें लगाने से चेहरा कोमल हो जाता है।

इसे भी पढ़ें: गर्मियों में त्वचा की देखभाल के कुछ बेसिक टिप्स

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.