Home लाइफ स्टाइलसौंदर्य चेहरे और बालों की हर परेशानी हो जाएगी छू-मंतर, अपनाए ये ब्यूटी ट्रिक्स

चेहरे और बालों की हर परेशानी हो जाएगी छू-मंतर, अपनाए ये ब्यूटी ट्रिक्स

by Naina Chauhan
beauty

अक्सर लोगों को सुबह ऑफिस जाने की इतनी जल्दी होती है कि उनके पास न तो मेकअप का समय होता है और न ही अच्छे से तैयार होने का। ऐसे में सही स्किन केयर रूटीन न फॉलो करने के कारण उनकी त्वचा खराब होने लगती है और खूबसूरती खराब होने लगती है।

इसे भी पढ़ें: हृदय को स्वस्थ और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करता है ये सुपरफूड

लेकिन आप चाहें तो कुछ आसान ब्यूटी ट्रिक्स अपनाकर रात में ही ऐसी तैयारी कर सकती हैं कि सुबह आपको अपने मेकअप में ज्यादा समय न खर्च करना पड़े। 

इसे भी पढ़ें: कीवी खाने के फायदे

लिप्स को करें मॉइश्चराइज-

हर सुबह आपके होंठ गुलाबी, मुलायम और खूबसूरत दिखें, तो इसके लिए हम आपको बता रहे हैं छोटी सी ट्रिक। रात में सोने से पहले किसी टूथब्रश से अपने होंठों के डेड स्किन सेल्स को रगड़कर निकाल दें। इसके बाद इस पर बादाम का तेल या शहद लगाएं और सो जाएं।

इसे भी पढ़ें: डिलीवरी के बाद कैसे घटाएं अपना वजन

चेहरे पर नैचुरल ग्लो –

कई बार ऐसा होता कि आपने अच्छे से  नींद ली लेकिन फिर भी आपका चेहरा सुबह थका हुआ और उतरा हुआ दिखता है। इसलिए अगर आप सुबह से शाम तक अपने चेहरे पर नैचुरल ग्लो चाहती हैं, तो आपको रात में एक बहुत छोटी सी ट्रिक को आजमाना है। इसके लिए आपको रात में सोने से आधे घंटे पहले कम से कम 1 ग्लास (300 मिली लीटर) पानी पिएं।

face glow

 जरूरी ट्रिक्स-

हम सब चाहते हैं कि हम  प्राकृतिक खूबसूरती को लंबे समय तक बरकरार रखें और हमें त्वचा या बालों से जुड़ी कोई समस्या न हो, तो इसके लिए  कुछ चीजों का रात में सोने से पहले ध्यान रखा जरुरी है।

1.अपने बिस्तर की चादर और तकिया का कवर हर सप्ताह धोएं और बदलते रहें। तकिया और चादर में छिपे बैक्टीरिया और धूल कण आपके चेहरे पर कील-मुंहासों और बालों के झड़ने का कारण बन सकते हैं।

2. रोजाना रात में कम से कम 7-9 घंटे की नींद जरूर लें। इससे कम नींद लेने से आपकी आंखों के नीचे काले घेरे, त्वचा पर झुर्रियां आदि नजर आने लगती हैं, जिससे आप उम्र से पहले ही बूढ़ी नजर आने लगती हैं।

3. अगर आपको मुंह ढककर सोने की आदत है, तो इसे बदल दें क्योंकि ये आदत आपकी त्वचा और सेहत के लिए अच्छी नहीं है।

You may also like

Leave a Comment

* By using this form you agree with the storage and handling of your data by this website.